राजकीय कर्मचारियों के वेतन से वसूलेंगे गेहूं के दाम

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत अपात्र होने के बावजूद अवैध रूप से गेहूं उठाने वाले राजकीय कर्मचारियों से जिला रसद विभाग अभी तक 97 लाख 50 हजार 559 रुपए वसूल कर चुका है।

By: Narendra Kumar Verma

Updated: 17 Mar 2021, 01:04 PM IST


भीलवाड़ा। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत अपात्र होने के बावजूद अवैध रूप से गेहूं उठाने वाले राजकीय कर्मचारियों से जिला रसद विभाग अभी तक 97 लाख 50 हजार 559 रुपए वसूल कर चुका है।

जिला रसद अधिकारी सुनील कुमार घोड़ेला ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत प्रदेश में राजकीय कर्मचारियों व अधिकारियों के साथ ही अपात्र लोगों ने उचित मूल्य की दुकानों से गेहूं का उठाव किया। ऐसे लोगों के खिलाफ शिकायतें सामने आने पर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने राशन कार्डों की जांच कराई। इसमें प्रदेश में करीब पांच लाख यूनिट का उठाव फर्जी तरीके से होने का मामला सामने आया।

उन्होंने बतायाकि इसी अभियान के तहत जिले में कुल 1355 कर्मचारी चिंिहत किये गए, जिनमें से 692 कर्मचारियों से 97 लाख 50 हजार 559 रूपये की राशि वसूल कर ली गई है । शेष बचे कर्मचारियों से वसूली के आदेश भीलवाड़ा जिला कलक्टर द्वारा संबंधित जिला कार्यालय प्रमुखों को मार्च माह के वेतन में से करने के निर्देश दिए है।ऐसे अपात्र कर्मचारियो पर नियमानुसार कार्यवाही के आदेश दिए जो राशि राजकोष में जमा नही करवाते है ।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned