scriptभीलवाड़ा डीएम व एसपी अचानक क्यूं पहुंच गए जिंक, पढि़ए | Why did Bhilwara DM and SP suddenly reach zinc, read | Patrika News

भीलवाड़ा डीएम व एसपी अचानक क्यूं पहुंच गए जिंक, पढि़ए

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 29, 2020 11:46:29 am

जिले में कोरोना का विस्फोट बुधवार को भी जारी रहा। सुबह सात और संक्रमित आने से जिले में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ कर ५८२ पहुंच गया। हुरड़ा के आगूंचा माइंस स्थित औद्योगिक प्लांट हिन्दुस्तान जिंक में सर्वाधिक सात आए, यहां अभी तक सर्वाधिक ३५ श्रमिकों के संक्रमित पाए जाने पर जिला प्रशासन चिंतित हो उठा। मंगलवार शाम जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते एवं जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति चन्द्रा ने आगूचा माइन्स ़क्षेत्र का दौरा किया।

Why did Bhilwara DM and SP suddenly reach zinc, read

Why did Bhilwara DM and SP suddenly reach zinc, read

भीलवाड़ा। जिले में कोरोना का विस्फोट बुधवार को भी जारी रहा। सुबह सात और संक्रमित आने से जिले में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ कर ५८२ पहुंच गया। हुरड़ा के आगूंचा माइंस स्थित औद्योगिक प्लांट हिन्दुस्तान जिंक में सर्वाधिक सात आए, यहां अभी तक सर्वाधिक ३५ श्रमिकों के संक्रमित पाए जाने पर जिला प्रशासन चिंतित हो उठा। मंगलवार शाम जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते एवं जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति चन्द्रा ने आगूचा माइन्स ़क्षेत्र का दौरा किया।
यहां उन्होंने कोरोना संक्रमण की स्थिति का जायजा लिया तथा गुलाबपुरा उपखण्ड मुख्यालय पर सीएलजी बैठक लेकर संक्रमण की रोकथाम से जुडी गतिविधियों की समीक्षा की। हिन्दुस्तान जिंक की आगूचा माइंस परिसर पहुंचकर दोनों अधिकारियों ने पॉजिटिव पाए गए कार्मिकों के बारे में जानकारी ली। उनके निवास स्थान, सम्पर्क में आने वाले व्यक्तियों, परिजनों आदि के बारे में जानकारी लेते हुए उन्होंने माईन्स प्रबंधन को पूरी सावधानी बरतते हुए संक्रमण की रोकथाम संबंधी सारे उपाय करने के निर्देश दिए ।
माइंस में कार्य के लिए आने वाले लोगों से जुडे गांवों की सूची तैयार कर आगामी दिनों में उन गांवों में सघन सर्वे कार्य करने के निर्देश जिला कलक्टर ने चिकित्सा अधिकारियों को दिएसीएलजी की बैठकदोनों ने गुलाबपुरा में स्थापित कोविड केयर सेन्टर का अवलोकन कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। यहां पर भर्ती अलाक्षणिक संक्रमितों से वीडियो कॉलिंग के माध्यम से बातचीत की एवं उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। यहां कार्यरत डॉक्टर्स एवं चिकित्सा कर्मियों की हौंसला आफ जाई की। उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में सीएलजी बैठक के दौरान जिला कलक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक ने आगामी त्यौंहारी सीजन में शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की।
उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचने के सभी उपाय करने की अपील करते हुए आमजन को इसके प्रति जागरुक रहने एवं सरकार की गाइडलाईन की पालना करने को कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो