वो क्यूं बोले, रगड़कर रख देंगे गंगापुर से बेंगलुरू तक, जानिए पूरा सच

सहाड़ा उपचुनाव में लादूलाल पितलिया पर दबाव डालकर नामांकन वापसी का मामला तूल पकड़ता ही जा रहा है। वह कहते है कि अब, यदि इस समय जिद करके पार्टी को नुकसान करने के लिए जिद पर आएगा। आप क्या समझते है, हम क्या छोड़ देंगे। हम रगड़ कर रख देंगे। गंगापुर से बेंगलूरू तक।

By: Narendra Kumar Verma

Published: 05 Apr 2021, 10:13 AM IST

भीलवाड़ा। सहाड़ा उपचुनाव में लादूलाल पितलिया पर दबाव डालकर नामांकन वापसी का मामला तूल पकड़ता ही जा रहा है। सोशल मीडिया पर रविवार को भाजपा विधायक जोगेश्वर गर्ग और विश्व हिंदू परिषद के गंगापुर तहसील अध्यक्ष जगदीश झंवर के बीच बातचीत का 10 मिनट 29 सैकेण्ड का ऑडियो वायरल हुआ। गर्ग विधानसभा में प्रतिपक्ष के मुख्य सचेतक भी है।

बातचीत के दौरान गर्ग निर्दलीय नामांकन भरने पर लादूलाल पितलिया को समझाने के लिए झंवर से आग्रह कह रहे है। पितलिया के ना मामने पर उन्हें रगड़कर रख देने और मार खाने तक की धमकी भी दी जा रही है। यह ऑडियो गत ३० मार्च का है।

विधायक जोगेश्वर गर्ग ने स्वीकार किया कि उनकी जगदीश झंवर से पितलिया को पार्टी के पक्ष में बैठने के लिए समझाने के लिए बात की थी। इधर, झंवर भी बोले कि हां, उनसे बातचीत है, लेकिन ऑडियो वायरल होने से वह खुद परेशान है।


ऑडियो में बातचीत शुरू होते ही गर्ग जगदीश झंवर से पहले चुनावी माहौल के बारे में पूछते है। इस पर झंवर कहते है कि कम्पीटशन है। इस पर गर्ग बोले किससे तो झंवर का जवाब था, पितलिया जी से है। आज की तारीख में जाट सॉब बहुत पीछे है। इस पर गर्ग बोले कि फस्र्ट नम्बर पितलिया, सैंकण्ड कांग्रेस। फिर गर्ग पूछते है कि अब क्या इलाज है इसका। झंवर कुछ चेंज हो सकने के बारे में पूछते है तो गर्ग कहते है कि अब कोई चेंज नहीं हो सकता। अब इसमें आगे ये हो सकता है कि लादूलाल जी विड्रो कर ले और वे चाहे तो उनको प्रदेश के संगठन में एडजस्ट कर लेंगे। खुद प्रदेश अध्यक्ष जी ने इस बारे में आमने-सामने कहा है। यदि वे यह नहीं चाहते तो राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह कहा कि भारत सरकार की किसी भी सरकारी कमेटी में सम्मानजनक पोस्ट दिलवा देंगे।

गर्ग, झंवर से कहते है कि पितलिया इसके लिए सहमत हो जाते है, लेकिन बाद में आप जैसे उनके सहयोगी उन्हें घूमा देते है। इसमें विश्वहिंदू परिषद और बजरंगदल के लोगों के भी नाम आ रहे है। इस पर झंवर कहते है कि उन्होंने पितलिया को काफी समझाया। पितलिया का कहना है कि एक बार नामांकन तो भर लेने दो। फिर दो तीन दिन सोचेंगे। तीन अप्रेल तक समय है। अभी कार्यकर्ता आए हैं। कार्यकर्ता नाराज न हो जाए। मुझे भी फील्ड में रहना है। मैनें सारी तैयारी कर ली है। मै इंतजार नहीं कर सकता। मुझे विश्वास में लेकर इन्होंने ऐसा किया।

अमित शाह तक नजर रखे हुए है, इस पर गर्ग कह रहे है कि आम चुनाव और उप चुनाव में बहुत फर्क होता है। आम चुनाव में आपको इतना मनाने और मनुहार करने कोई नहीं आता है। सब लोग बिजी होते है लेकिन इस समय तो सब फ्री बैठे है। दिल्ली तक, अमित शाह तक वाच कर रहे है कि क्या हो रहा है।

फिर गर्ग का बातचीत का लहजा बदल जाता है, वह कहते है कि अब, यदि इस समय जिद करके पार्टी को नुकसान करने के लिए जिद पर आएगा। आप क्या समझते है, हम क्या छोड़ देंगे। झंवर ने बात काटते हुए कहा, यह तो वाजिब है, गलत ही है, इनको चार दिन पहले ही मैंने, जैसे डिक्लेयर .. इसी बीच गर्ग बोले, हम रगड़ कर रख देंगे। गंगापुर से बेंगलूरू तक। अभी तक तो हम यह मनुहार कर रहे है तेरे को यह दें देंगे, वो देंगे ठीक है ना, फिर जब तीन तारीख निकल जाएगी, तो फिर क्या क्या शुरू होगा। इनको कल्पना नहीं है। प्लीज, आप उन्हें समझाइए।

हर पंचायत पर एमएलए बिठा देंगे
गर्ग ने झंवर से कह रहे है कि हम राजस्थान के 40 एमएलए बुला कर एक-एक पंचायत पर बिठा देंगे। वे पूरा दम लगा कर इनके वोटर को ही काट लेंगे तो यह क्या कर लेंगे। इस पर झंवर का जवाब था कि आप भी यह कह रहे हो, यह काम कांग्रेस वाले भी करेंगे, उनकी भी पूरी सरकार यहां लगेगी, लगी हुई है।

इस पर गर्ग बोले, हां वे भी करेंगे, वे भी रगड़ेंगे इस समय। समझ लो वह खतरनाक स्टेप ले रहे है। वे भी मारेंगे, हम भी मारेंगे। दोनों तरफ से मार खाएंगे, जीतेंगे हारेंगे कौन पता नहीं देखा जाएगा, आप की ऐसी-तैसी होनी तय है, हार जीत तो बाद की बात है, नहीं भी जीते तो कोई प्रलय होने वाला नहीं है। कांग्रेस को भी फर्क नहीं पड़ेगा, एक सीट हार गई तो। हमें भी फर्क नहीं पड़ेगा, बस आप सब के टारगेट बन जाओंगे, इधर के भी, उधर के भी, भला आदमी है मेरी सहानुभृति उनके साथ है, उन्हें सम्मानजनक स्थिति हम देंगे, निश्चित देंगे।

इस पर झंवर बोले कि चार दिन पहले हमने उन्हें समझाया था, इस पर वह बोले मैं चुनाव लडूंगा, मेरे कार्यकर्ता नहीं मान रहे है, मेरे साथ धोखा हुआ है। इस पर गर्ग ने कहा कि चुनाव होते ही उन्हें सरकारी कमेटी में सम्मानजनक पद दिला देंगे। आप पूरे प्रयास करो, मेरी उसके प्रति पूर्ण सहानुभूति है, वह भला आदमी है, सेवा भावी है, उसका नुकसान होते हुए देखा नहीं जा सकता

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned