scriptसरकार अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ ऑनलाइन जागरूकता सत्र चलाएगी | Will conduct online awareness sessions with Anganwadi workers | Patrika News
भीलवाड़ा

सरकार अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ ऑनलाइन जागरूकता सत्र चलाएगी

गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं का रखा जाएगा ध्यान

भीलवाड़ाApr 06, 2020 / 09:28 pm

Suresh Jain

Will conduct online awareness sessions with Anganwadi workers in bhilwara

Will conduct online awareness sessions with Anganwadi workers in bhilwara

भीलवाड़ा .

महिला और बाल विकास विभाग 21 दिन का लॉकडाउन खत्म होने के बाद गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ ऑनलाइन जागरूकता सत्र आयोजित करेगा।
जागरूकता सत्रों के माध्यम से सरकार हजारों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तक पहुंचेगा। महिला और बाल विकास विभाग ने डिजिटल प्लेटफाक्वर्मो का उपयोग करके आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ जागरूकता सत्रों की एक श्रृंखला शुरू की है, ताकि लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी उन्हें कोविड-19 से खुद को सुरक्षित रखने के उपायों की जानकारी रहे। विभाग के अधिकारियों के अनुसार १५ अप्रेल के बाद भी गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके, इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जागरूकता सत्र के दौरान महिलाओं और बच्चों से कोरोना वायरस का परिचय और उपायों के अलावा सामाजिक व मनोवैज्ञानिक प्रभाव पर चर्चा की गई।
टास्क फोर्स का होगा गठन
घरेलू ङ्क्षहसा पीडि़तो की मदद करने के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग ने 15 से अधिक गैरसरकारी संगठनों का टास्क फोर्स बनाने का फैसला किया है। महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा था कि लॉकडाउन के बाद से उसे महिलाओं के खिलाफ विभिन्न अपराधों से संबंधित 257 शिकायतें प्राप्त हुईं है। इनमें घरेलू ङ्क्षहसा की 69 शिकायतें हैं।

Home / Bhilwara / सरकार अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ ऑनलाइन जागरूकता सत्र चलाएगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो