scriptनहीं थम रही कंपकपी, धूप भी बेअसर | Winter in bhilwara | Patrika News

नहीं थम रही कंपकपी, धूप भी बेअसर

locationभीलवाड़ाPublished: Jan 03, 2018 01:43:11 pm

Submitted by:

tej narayan

वस्त्रनगरी में सर्दी कहर बरपाने लगी है हाड़कंपाऊ सर्दी ने जनजीवन प्रभावित कर दिया

Bhilwara, bhilwara news, Winter in bhilwara, Latest news in bhilwara, Bhilwara News in hindi, Hindi News in bhilwara, Latest hindi news in bhilwara

सर्दी से बचाव के लिए लोग दिन में भी जगह—जगह अलाव जलाकर तापते देखे जा सकते है।

भीलवाड़ा।

वस्त्रनगरी में सर्दी कहर बरपाने लगी है। हाड़कंपाऊ सर्दी ने जनजीवन प्रभावित कर दिया। सोमवार रात का पारा 2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो सत्र का सबसे कम है। वहीं मंगलवार दिन में भी गलन व सर्द हवा चली। सूरज भी सुस्त था, जिसके चलते दिनभर गर्म लबादों की जरूरत पड़ी। शहर में मंगलवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा।
READ:चोरों ने किया नाक में दम, महेंद्रगढ़ व भूणास के तीन घरों में जेवर, नकदी सहित लाखों का माल उड़ाया


सोमवार रात से ही सर्दी ने हालत बिगाड़कर रख दी। लोगों ने रजाई पर कम्बल डाले तब भी गिड़गिड़ाहट नहीं थमी। फुटपाथ पर सोने वालों बेसहारा लोगों के तो हाल और खराब थे। शहर में मंगलवार को भी दिनभर सर्द हवाएं चली। सूरज भी राहत नहीं दे पाया। शाम को सूरज ढलते ही बाजार में सन्नाटा पसर गया। लोग घरों में पहुंच कर रजाई में दुबक गए। सर्दी बढऩे से बच्चों और बुजुर्ग का खास ध्यान रखा जा रहा। सर्दी के कारण रात में रोडवेज और निजी बसों में यात्रा करने से लोग कतरा रहे है। इससे रोडवेज की रात में चलने वाली बसें खाली जा रही है। इससे राजस्व का नुकसान झेलना पड़ रहा है।
READ: आचार संहिता तार—तार, भाजपा नेता कर रहे सरकारी कार्यक्रमों का उद्घाटन, कलक्ट्रेट में मंत्रियों के लग रहे बैनर

सर्दी से बचाव के लिए जगह—जगह अलाव
सर्दी से बचाव के लिए लोग दिन में भी जगह—जगह अलाव जलाकर तापते देखे जा सकते है। वहीं दिन में लोग घरों के बाहर धूप सेकते दिखाई दिए। वहीं सरकारी कार्यालयों में भी कर्मचारियों को धूप सेंकते देखा गया।

अस्पतालों में बढ़े सर्दी जुकाम के रोगी
गत चार पांच दिनों से पड़ रही तेज सर्दी के कारण चिकित्सालय में भी सर्दी जुकाम के रोगी बढ़ गए है। आउटडोर में ज्यादातर रोगी सर्दी जुकाम व एलर्जी के पहुंच रहे हैं। रोगियों की लंबी कतारे लगी हुई है। डॉक्टर उन्हें खास सर्दी से बचाव की सलाह दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो