scriptWith the healthy season, the number of patients in the hospital decrea | mareejon हेल्दी सीजन के साथ ही अस्पताल में मरीजों की संख्या में आई कमी | Patrika News

mareejon हेल्दी सीजन के साथ ही अस्पताल में मरीजों की संख्या में आई कमी

महात्मा गांधी अस्पताल में मरीजों की संख्या में आई कमी
पिछले दस दिन में एक भी डेंगू का मरीज नहीं आया

भीलवाड़ा

Updated: December 02, 2021 10:58:33 am

भीलवाड़ा।
mareejon सर्दी बढऩे के साथ शुरू हुए हेल्दी सीजन में महात्मा गांधी अस्पताल में एकाएक मरीजों की संख्या कम हो गई है। एमजीएच में पहले जहां 2200 से 2500 मरीजों की रोजाना ओपीडी होती थी, वहां अब कुछ समय से 1500 से 1700 मरीज ही पहुंच रहे हैं। मरीजों में कमी आने के चलते डॉक्टर भी ओपीडी के बाहर बैठकर धूप सेंकते नजर आ रहे हैं।
mareejon हेल्दी सीजन के साथ ही अस्पताल में मरीजों की संख्या में आई कमी
mareejon हेल्दी सीजन के साथ ही अस्पताल में मरीजों की संख्या में आई कमी
आमतौर पर जैसे ही सर्दियां शुरू होती हैं, तो लोग सीजनल बीमारियों की चपेट में आने लगते हैं। ऐसे में अचानक से अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ जाती है। इस दौरान एमजीएच में भी ओपीडी अचानक बढ़ जाती है। अस्पताल की ओपीडी औसतन 2000 से पार होकर 2200 से 2500 तक पहुंच जाती है। हालांकि, सर्दी बढऩे पर मौसम सामान्य हो जाता है। इस दौरान अधिक खाना-पीना भी ज्यादा नुकसानदायक नहीं होता है। इसलिए इसे हेल्दी सीजन कहा जाता है। अस्पताल की ओपीडी से देखकर साफ जाहिर है कि हेल्दी सीजन शुरू हो गया है। इसी का असर है कि डेंगू, मलेरिया, खांसी, जुकाम जैसी सीजनल बीमारियों के मरीज अब कम होने लगे हैं।
12 बजे के बाद इक्का-दुक्का ही मरीज
अस्पताल के अनुसार कुछ समय से लगातार अस्पताल की ओपीडी में मरीजों की संख्या कम होती जा रही है। रविवार को अवकाश के बाद अस्पताल खुुला, लेकिन मरीजों की भीड़ ज्यादा नहीं थी। पर्ची काउंटर पर भी ज्यादा भीड़ नहीं थी। ऐसे में डॉक्टर कक्ष के बाहर भी मरीजों की भीड़ नजर नहीं आई है। बुधवार को सुबह करीब 11 बजे तक पर्चियां बनीं। इसके बाद डॉक्टरों को दिखाकर लोग जाते रहे। 12 बजे के बाद अस्पताल में एक-दो मरीज ही दिखे।
इसलिए ली राहत की सांस
एमजीएच के अधीक्षक डॉ. अरुण गौड़ का कहना है कि पिछले दस दिन से एक भी डेंगू का मरीज नहीं आया है। जबकि इससे पहले रोजना एक-दो केस आ रहे थे। इसके अलावा सर्दी बढऩे के साथ अन्य सीजनल बीमारी के मरीज भी कम हो गए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंदबिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से 9 की मौत, 3 की हालत गंभीररेलवे का कंफर्म टिकट खोने पर घबरायें नहीं, इन नियमों का करें पालन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.