युवतियों व महिलाओं ने घरों में खेला डांडिया

अग्रसेन जन्मोत्सव

By: Suresh Jain

Published: 25 Oct 2020, 12:50 AM IST

भीलवाड़ा।
अग्रसेन जन्मोत्सव के तहत शनिवार को नवयुवक मंडल की ओर से ऑनलाइन डांडिया व टास्क गेम हुए। कोरोना के कारण सामूहिक डांडिया नहीं होने के कारण युवतियों व महिलाओं ने घरों में डांडिया खेला। प्रतिभागियों ने अपने नृत्य का वीडियो आयोजकों को भेजा। संयोजन राजेश अग्रवाल ने किया। समाज की पश्चिमी जोन समिति ने राहगीरों को मास्क बांटे।
मास्क डेकोरेशन के विवाहित वर्ग में सरिता बेरिया प्रथम, दीप्ति अग्रवाल द्वितीय तथा गरीमा अग्रवाल तृतीय रहे। अविवाहित वर्ग में मुमुक्षा अग्रवाल प्रथम, मिताली मानसिंहका द्वितीय तथा जियाशा अग्रवाल तृतीय रहे। रविवार को अग्रवाल उत्सव भवन नेहरू रोड़ में प्रात: 7 बजे नि:शुल्क योग प्रशिक्षण शिविर होगा। दोपहर में ट्रेजर हंट प्रतियोगिता का होगी।
.................
पोलियो सुरक्षा चक्र हर बच्चे के लिए जरूरी
विश्व पोलियो दिवस मनाया
भीलवाड़ा . विश्व पोलियो दिवस शनिवार को मनाया गया। आरसीएचओ डॉक्टर सीपी गोस्वामी ने बताया कि पोलियो वैक्सीन से पोलियो बीमारी का उन्मूलन किया जा चुका है और 24 अक्टूबर को प्रतिवर्ष जन जागरूकता के लिए विश्व पोलियो दिवस मनाया जाता है। विश्व स्वास्थ संगठन की ओर से सरकार एवं स्वयंसेवी संगठन, जनप्रतिनिधि और सामाजिक कार्यकर्ताओं से अपील की गई है कि राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम को सुदृढ़ किया जाए। जिले के सभी बच्चों को पोलियो वैक्सीन दिया जा रहा है। जन्म से 5 साल तक के बच्चों को पोलियो वैक्सीन ड्रॉप प्रतिवर्ष पिलाई जाती है। पोलिया सुरक्षा चक्र हर बच्चे के लिए जरूरी है।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned