scriptWomen said, if women's committee is formed, then we should get strengt | महिलाएं बोली, महिला कमेटी गठित हो तो मिलें हमें ताकत | Patrika News

महिलाएं बोली, महिला कमेटी गठित हो तो मिलें हमें ताकत

Women said, if women's committee is formed, then we should get strengt at bhilwara भीलवाड़ा शहर का बाहरी एवं औद्योगिक क्षेत्र होने से यहां अपराधी प्रवृति के लोगों ने डेरा कच्ची बस्तियों व दूरदराज के हिस्सों में जमा रखा है, इनमें महिलाएं भी शामिल है। यह महिलाएं अनैतिक कार्यों को बढ़ावा दे रही है और इन्हीं के कारण हनी ट्रेप जैसी घटनाएं बढ़ी है।

भीलवाड़ा

Published: August 04, 2021 10:48:14 am

भीलवाड़ा शहर का बाहरी एवं औद्योगिक क्षेत्र होने से यहां अपराधी प्रवृति के लोगों ने डेरा कच्ची बस्तियों व दूरदराज के हिस्सों में जमा रखा है, इनमें महिलाएं भी शामिल है। यह महिलाएं अनैतिक कार्यों को बढ़ावा दे रही है और इन्हीं के कारण हनी ट्रेप जैसी घटनाएं बढ़ी है। थाना क्षेत्र में अवैध रूप से हाईवे, ढाबों पर शराब परोसे जाने एवं सूनसान इलाकों व वीरान कॉलोनियों में शराबियों का जमावड़ा लगा होने से भी मुश्किलें बढ़ी है। Women said, if women's committee is formed, then we should get strengt at bhilwara
Women said, if women's committee is formed, then we should get strengt at bhilwara
Women said, if women's committee is formed, then we should get strengt at bhilwara
राजस्थान पत्रिका के पुलिस पब्लिक संवाद कार्यक्रम के तहत प्रतापनगर थाना परिसर में थाना प्रभारी भजनलाल के सानिध्य में महिला संगठनों के प्रतिनिधियों व कामकाजी महिलाओं के आयोजित संवाद कार्यक्रम में यह बात सामने आई।
शराबी व मनचलों पर लगे लगाम

संवाद कार्यक्रम में बताया कि कामकाजी व घरेलू महिलाओं को विभिन्न कारणों से बाहर आना जाना रहता है, ऐसे में शराबियों व मनचलों के कारण काफी दिक्कतें आती है, उन्होंने आजादनगर, बापूनगर, गांधीनगर, रीको के बाहरी हिस्सों व सूनसान स्थलों पर भी गश्त बढ़ाने की मांग की। मानसरोवर झील के आसपास के हिस्सों में अवैध शराब की बिक्री होने एवं लोगों को यहां डेरा जमाए रखने की भी शिकायत उन्होंने की। उनका सुझाव था कि ऐसे हिस्सों में पुलिस प्रशासन सीसी कैमरे लगाए। उन्होंने सार्वजनिक पार्कों में आवारा तत्वों व बाहरी लोगों की घुसपैठ रोकने के लिए भी यहां सादा वर्दी के जरिए चौकसी कराने की बात कही।
महिला कमेटी गठित की जाए

संवाद में सुझाव था कि पुलिस थानों में महिला डेस्क को प्रभावी किया जाए, थानों में उपनिरीक्षक स्तर की महिला कर्मी की भी तैनाती होनी चाहिए, प्रत्येक मोहल्ला में एक महिला कमेटी गठित की जाए और उसकी प्रभारी भी महिला पुलिस कर्मी को बनाया जाए, सोशल मीडिया पर भी ग्रुप गठित किए जाए। उन्होंने बाइकर्स पर मनचलों के घुमने एवं हल्ला मचाने की बढ़ती घटनाओं पर भी चिंता जताई।
महिला सुरक्षा सर्वोपरि

थाना प्रभारी भजन लाल ने संवाद मेें कहाकि थाना पुलिस की महिला सुरक्षा की प्राथमिकता सर्वोपरि है। संदिग्ध लोगों व अपराधिक प्रवृत्ति की महिलाओं को चिंहित कर उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किए है। स्मैक व नशे का धंधा करने वालों के खिलाफ भी सख्ती की है। सूने सर्किल व प्रमुख रास्तों पर गश्त बढ़ाई है। शराबियों व मनचलों के खिलाफ और प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि सक्षम परिवारों को घरों व प्रतिष्ठानों के बाहर सीसी कैमरे लगाने चाहिए, ताकि सुरक्षा घेरा और मजबूत हो सके। सजग पड़ोसी योजना के बारे में भी उन्होंने बताया।
संवाद में यह बोले

संवाद में इन्द्रा सोनी, अर्चना दुबे, रीना गुप्ता, प्रियंका गुप्ता, अनामिका सोनी, मनोरमा गोयल, मंजू नागौरी, रौनक पटवारी, रीटा गोयल, कविता सिंह, सुमित्रा वैष्णव, भावना जैन, वंदना उपाध्याय व सरोज मूंदड़ा आदि ने सुझाव रखे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.