scriptतू फस्र्ट आ सकता है, लगा जोर | You can come first, putting emphasis in bhilwara | Patrika News

तू फस्र्ट आ सकता है, लगा जोर

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 21, 2019 08:24:16 pm

Submitted by:

Suresh Jain

– सेना भर्ती दौड़ में ट्रैक पर खड़े जवान युवाओं को दिलाते हैं जोश- 3396 ने लगाई दौड़, 403 सफर आज होगी अजमेर की दौड़,

You can come first, putting emphasis in bhilwara

You can come first, putting emphasis in bhilwara

भीलवाड़ा।


Army recruitment race शाबाश, और तेज दौड़, तू फस्र्ट आ सकता है, लगा जोर। बच्चे दौड़ आज ही लगानी है, कल नहीं। ये आवाजें आवाज तड़के साढ़े तीन बजे से सुबह साढ़े छह बजे तक सुखाडिय़ा स्टेडियम में सुनाई दे रही है। यहां चल रही आठ जिलों की सेना भर्ती में ४०० मीटर के ट्रेक में खड़े जवान दौड़ लगाने वाले हर युवक को जोश दिला रहे हैं। ट्रेक पर दूसरे राउंड में की दौड़ के बाद पिछडऩे वालों को फटकार भी लगाते हैं। भर्ती के दूसरे दिन रविवार को कोटा व चित्तौडग़ढ़ के पंजीकृत ५२३२ युवकों में से ३३९६ ने ही दौड़ लगाई। इसमें से ४०३ सफल रहे। इधर, शनिवार को दलाल पकड़े जाने के बाद आर्मी इंटेलीजेंस की टीम सादी वर्दी में घूमती नजर आई। Army recruitment race
https://www.patrika.com/bhilwara-news/tattoos-on-body-found-out-of-recruitment-in-bhilwara-4860965/

इस तरह होता है मेडिकल
Army recruitment race सेना भर्ती में रविवार को मेडिकल जांच शुरू हुई। कड़ी मेहनत कर प्रतिभागी मेडिकल चेकअप तक पहुंचे, लेकिन छोटी-छोटी गलतियों के कारण मेडिकल जांच के दौरान बाहर हो गए। दौड़ में फेल हो रहे इन युवाओं का कहना है कि ज्यादातर गांवों में खेल स्टेडियम ही नहीं हैं। मेडिकल जांच में कोई कमी होने पर इनके पॉइंट बनाए जा रहे हैं। कई अभ्यर्थी तो कानों की सफाई नहीं होने के कारण ही भर्ती से बाहर हो गए।

आंखों के कारण भी हो रहे बाहर
कुछ अभ्यर्थियों की आंखें ठीक होती हैं, लेकिन जांच के दौरान कम दिखाई देता है। नींद पूरी कर नहीं आने के कारण ऐसा होता है। जांच से पहले ठंडे पानी से आंखें धोकर आना चाहिए, ताकि आगे आया अस्थाई जाल निकल जाए।

आज होगी अजमेर की दौड़
सोमवार को अजमेर जिले की दौड़ होगी। इसके लिए ५६१० युवाओं ने पंजीकरण कराया है। अधिकांश युवा किशनगढ़, अजमेर, पीसांगन, मसूदा, भिनाय, पुष्कर के हैं। यह दौड़ सैनिक सामान्य डयूटी, सैनिक तकनीक और सैनिक ट्रेडसमैन के पद के लिए होगी। इसमें आठवीं व दसवीं पास युवा हिस्सा ले सकेंगे।

व्यवस्था में बदलाव
भर्ती के दूसरे दिन यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया। विफल युवाओं को स्टेडिम की उत्तर दिशा से निकालने के साथ ही पुलिसकर्मी उन्हें रोडवेज बस में बैठाकर रेलवे स्टेशन व बस स्टैण्ड के लिए रवाना कर रहे थे। स्टेडियम के पीछे नगर परिषद की सफाई कर्मचारियों की टीम सफाई करने में जुटी दिखी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो