script

आभूषण की दुकान से गहने व नकदी सहित 10 लाख का माल चोरी, व्यापारियों में रोष

locationभिंडPublished: Feb 02, 2019 10:27:23 pm

Submitted by:

Rajeev Goswami

दुकान से तिजोरी ही उठा ले गए चोर, वारदात के बाद व्यापारियों में आक्रोश
रौन में हनुमान मंदिर से दानपेटी चोरी

10 lakhs, goods, jewelery, traders, bhind news, bhind news in hindi, bhind news in hindi mp

आभूषण की दुकान से गहने व नकदी सहित 10 लाख का माल चोरी, व्यापारियों में रोष

गोहद. नगर में निगोतिया नर्सिंग होम के पास संचालित एक सराफे की दुकान का ताला तोडक़र चोर साढ़े छह किलो चांदी, 180 ग्राम सोने के गहने तथा 23 हजार रुपए नकदी सहित करीब 10 लाख का माल समेट ले गए। वहीं रौन के जसावली सरकार मंदिर से चोर 40 हजार रुपए से भरी दानपेटी ले गए। पुलिस ने दोनों ही वादातों के बाद केस दर्ज कर पतारसी शुरू कर दी है।
पुलिस के अनुसार सराफा व्यापारी संजीव सोनी पुत्र रामस्वरूप सोनी निवासी खरौआगेट वार्ड 09 गोहद ने पुलिस को बताया कि वह रोज की तरह अपनी दुकान शुक्रवार शाम छह बजे बंद कर गया था। शनिवार अल सुबह उसे सूचना मिली कि उसकी दुकान में ताले नहीं लगे हैं। मौके पर पहुंचकर देखा तो दुकान के अंदर से तिजोरी ही गायब थी। कुछ देर बाद पता चला कि तिजोरी नगर के ही सुनसान इलाके में पड़ी हुई है। जहां पहुंचकर देखा तो तिजोरी पूरी तरह से खाली थी।
तिजोरी में ही रखे थे चांदी के गहने, खिलौने, बर्तन तथा सोने के जेवर और नकदी

तिजोरी के अंदर चांदी के बर्तन, पांच गिलास, पांच कटोरी, छह प्लेट, तीन चम्मच, दो हाथी, दो घोड़े, पाच दीपक, चार कछुए, पांच नारियल, आठ गाय बछड़ा, 15 जोड़ी पायजेब, तोडिय़ों से भरे छह डिब्बे, बिछुओं से भरे चार डिब्बे, एक डिब्बा चांदी के सिक्कों से भरा, बच्चों के 30 चूड़े, आठ हाफ करधनी, छह फुल करधनी एवं ब्रेशलेट कुल वजन छह किलो 500 ग्राम। वहीं सोने के गहनों में चार चूड़ी, 18 नाक, कान की बाली, सात पेंडिल, 28 एक कुंदा का पेंडिल, पांच ग्राम की एक चैन, चार मर्दानी अंगूठी, 17 जनानी अंगूठी, एक जोड़ी झाले, पांच सलाई, सात कंठी सेट, सात जोड़ी कानों के कुंडल, 11 मंगलसूत्र के गुरिया, 20 ग्राम सोने के टॉप्स, कुल वजन 180 ग्राम एवं 23 हजार रुपए नकदी रखे हुए थे। आभूषण और नकदी निकालने के बाद चोर गिरोह तिजोरी को खाली करके सुनसान स्थल पर पड़ा छोड़ गए।
दूसरे ज्वेलर्स को भी बनाया था निशाना

चोर गिरोह ने नगर के मुख्य बाजार में स्थित शिव ज्वैलर्स को भी रात में निशाना बनाया था। लेकिन चोर ताले तोडऩे के बाद शायद किसी के आने की आहट के भय से बिना कुछ लिए भाग गए। नगर में सराफे की दुकानों में हुई चोरी की वारदात के बाद सराफा व्यापारियों के अलावा अन्य दुकानदारों में भी सुरक्षा को लेकर असंतोष उत्पन्न हो रहा है।
मंदिर की दानपेटी तक नहीं छोड़ रहे चोर

चंबल अंचल में जब डकैतों का आतंक हुआ करता था तब डकैत गिरोह लूट की वारदात के बाद मंदिरों पर घंटे चढ़ाने के अलावा नकदी भेंट करते थे। लेकिन डकैतों के खात्मे के बाद उत्पन्न हुए इस दौर के चोर मंदिर को भी नहीं बख्श रहे हैं। रौन थाना अंतर्गत ग्राम नदना में हनुमान मंदिर का ताला तोडक़र चोर दानपेटी ले गए। जसावली सरकार के पुजारी शांतिदास पुत्र कोक सिंह के अनुसार दानपेटी में करीब 40 हजार रुपए होना बताए गए हैं।
जल्द नामजद होंगे आरोपी

-चोर गिरोह को ट्रेस करने के लिए टीम गठित की गई है। जल्दी ही उन्हें नामजद कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। रात के समय गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।
रूडोल्फ अल्वारेस, एसपी भिण्ड

ट्रेंडिंग वीडियो