scriptभाजपा दिग्गज नेता सहित 12 प्रत्याशी बंद, हवाई फायरिंग, जानिये पूरा मामला | 12 candidates including BJP MLA were closed, air fire | Patrika News

भाजपा दिग्गज नेता सहित 12 प्रत्याशी बंद, हवाई फायरिंग, जानिये पूरा मामला

locationभिंडPublished: Jul 01, 2022 02:02:18 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

भाजपा के पूर्व विधायक नरेंद्रसिंह कुशवाह सहित करीब एक दर्जन प्रत्याशियों को नजर बंद कर लिया है.

भाजपा दिग्गज नेता सहित 12 प्रत्याशी बंद, हवाई फायरिंग, जानिये पूरा मामला

भाजपा दिग्गज नेता सहित 12 प्रत्याशी बंद, हवाई फायरिंग, जानिये पूरा मामला

भिंड. पुलिस ने एक भाजपा विधायक को नजर बंद कर दिया है, जिसका मुख्य कारण क्षेत्र में चल रहे मतदान को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाना है, भाजपा विधायक के नजर बंद होते ही उनके समर्थकों में आक्रोश नजर आ रहा है, पुलिस ने उनके साथ ही करीब एक दर्जन से अधिक प्रत्याशियों को भी नजर बंद कर दिया है।

आपको बतादें कि प्रदेश में पंचायत चुनाव के तहत शुक्रवार को तीसरे चरण का मतदान चल रहा है, जिसके तहत सुबह से ही पुलिस शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, इसी के चलते भिंड में भाजपा के पूर्व विधायक नरेंद्रसिंह कुशवाह सहित करीब एक दर्जन प्रत्याशियों को नजर बंद कर लिया है, जानकारी के अनुसार पूर्व विधायक की पत्नी मिथलेश कुशवाह वार्ड क्रमांक ६ जवासा से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही है, ऐसे में पूर्व विधायक भी उन्हें जीताने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं, ऐसे में कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हो, इसलिए पुलिस प्रशासन ने ये कदम उठाया है।

बाल-बाल बचे मतदाता, हवाई फायर
बुरहानपुर जिले के मतदान क्रमांक 222,223 में एक बिजली का तार अचानक टूट कर गिर गया, यहां काफी मतदाता थे, लेकिन सभी बाल-बाल बच गए। किसी को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ। वहीं दूसरी और भिंड जिले में रानी विरंगबा मतदान केंद्र के बाहर वोटिंग के दौरान हवाई फायर की जानकारी सामने आई है, सरपंच प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच विवाद होने के बाद किसी ने हवाई फायर किया, वहीं विवाद बढऩे पर लाठियां चलने के कारण कई लोग घायल हो गए।

भाजपा दिग्गज नेता सहित 12 प्रत्याशी बंद, हवाई फायरिंग, जानिये पूरा मामला
भिंड के सुरपुरा में वोटिंग से पहले गोली चलने की जानकारी भी आई है। बिजौरा गांव में मतदान से एक दिन पहले एक प्रत्याशी के समर्थक रामदास सिंह भदौरिया के घर कुछ लोग पहुंचे और वोट के लिए दबाव बनाया, इस दौरान हुई कहासुनी के बाद फायरिंग कर दी गई। जिससे 16 साल की लड़की कोमल भदौरिया उसके चाचा राजन सिंह भदौरिया गोली लगने से घायल हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो