script12th exam many students in bhind miss paper | 12वीं परीक्षा : पांच मिनट के फेर में पेपर छूटा तो घूंघट में सिसकती रही नई नवेली दुल्हन | Patrika News

12वीं परीक्षा : पांच मिनट के फेर में पेपर छूटा तो घूंघट में सिसकती रही नई नवेली दुल्हन

  • प्रशासन के सख्त रवैए से पुन: परीक्षा से वंचित हुए 14 परीक्षार्थी
  • आक्रोशित परीक्षार्थियों ने लश्कर रोड पर लगाया जाम
  • मामले ने तूल पकड़ा तो जारी कर दी नई गाइडलाइन
  • 9.45 बजे तक प्रवेश देने का आदेश

भिंड

Published: February 21, 2022 07:07:57 pm

भिण्ड. हायर सेकंडरी की परीक्षा में प्रशासन के सख्त रवैए के चलते अभी तक दो प्रश्न पत्रों के दौरान कुल ५० परीक्षार्थी इम्तिहान देने से वंचित हो गए हैं। 17 फरवरी को अंग्रेजी के प्रश्न पत्र के दौरान 35 एवं सोमवार को भौतिक विज्ञान के प्रश्न पत्र के लिए 15 परीक्षार्थी वंचित हो गए। आक्रोशित परीक्षार्थियों ने लश्कर रोड पर चक्का जाम कर दिया। मामले के तूल पकडऩे पर माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षा केंद्र में प्रवेश के समय में फेरबदल कर सुबह 9.45 बजे तक कर दिया है।
12वीं परीक्षा : पांच मिनट के फेर में पेपर छूटा तो घूंघट में सिसकती रही नई नवेली दुल्हन
12वीं परीक्षा : पांच मिनट के फेर में पेपर छूटा तो घूंघट में सिसकती रही नई नवेली दुल्हन
12वीं परीक्षा : पांच मिनट के फेर में पेपर छूटा तो घूंघट में सिसकती रही नई नवेली दुल्हनबतादें कि आठ छात्राएं व छह छात्र सोमवार की सुबह करीब 8.45 बजे शासकीय हायर सेकंडरी विद्यालय क्रमांक 01 के बाहर पहुंच गए थे। बावजूद इसके उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया। जबकि परीक्षा का समय १० बजे है। ऐसे में छात्राओं के अभिभावकों का कहना है कि परीक्षा केंद्र परिसर में एक घंटे पहले से पहुंचने के कारण वहां मौजूद छात्रों द्वारा अश्लील कमेंट एवं फब्तियां कसी जाती हैं। ऐसे में कैंपस से बाहर उनके साथ खड़े थे। समय पर प्रवेश के दौरान अंदर से गेट बंद कर दिया गया।
12वीं परीक्षा : पांच मिनट के फेर में पेपर छूटा तो घूंघट में सिसकती रही नई नवेली दुल्हननवेली दुल्हन भी प्रश्न पत्र हल करने से हो गई महरूम

19 फरवरी को दांपत्य जीवन में प्रवेश करने वाली छात्रा पूजा शर्मा पत्नी गोलू शर्मा को भी परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिल पाया। लिहाजा घूंघट डाले वह भी अन्य वंचित परीक्षार्थियों के साथ खड़ी नजर आई। परीक्षा छूटने के कारण उसके आंसू निकल आए। उसके साथ मोहिनी भदौरिया पुत्री मुकेश सिंह चतुर्वेदीनगर भिण्ड, नूरी कुरैशी पुत्री अनीस कुरैशी गौरी किनारा माधवगंज भिण्ड, इच्छा भदौरिया पुत्री उपदेश सिंह मीरा कॉलोनी भिण्ड, श्रद्धा शर्मा पुत्री राजेश शर्मा बीटीआई रोड भिण्ड, वैष्णणी शर्मा पुत्री अरुण शर्मा भिण्ड, रंजना गोयल पुत्री संतोष गोयल भारौली तिराहा, आरती प्रजापति पुत्री कालीचरन सहित कुल १५ पेपर देने से महरूम छात्र महरूम हो गए हैं।
बेटी बचाओ कलेक्टर हटाओ के लगाए नारे

परीक्षा से वंचित हुए छात्र, छात्राओं ने लश्कर रोड पर चक्का जाम लगाने के दौरान कलेक्टर हटाओ बेटी बचाओ के नारे लगाना शुरू कर दिए। वहीं गुस्साए परीक्षार्थियों के आंदोलन को समर्थन देने के लिए न सिर्फ कांग्रेस से राहुल कुशवाह, अमित शिवहरे बल्कि आम आदमी पार्टी से जगदीश सिंह भदौरिया व अन्य कार्यकर्ता तथा भारतीय जनता युवा मोर्चा नेता विष्णु प्रताप सिंह राजावत भी पहुंच गए और साथ में नारेबाजी की।
मरीजों को लेकर निकली एंबुलेंस को नहीं रोका

उल्लेखनीय है कि जाम के दौरान जिला अस्पताल से ग्वालियर के लिए मरीज ले जा रही करीब आधा दर्जन एंबुलेंस के गुजरने पर परीक्षार्थियों ने उन्हें बिना रोके जाने दिया। हालांकि अन्य कोई वाहन नहीं गुजरने दिया। ऐसे में यातायात प्रभारी रंजीत सिंह सिकरवार ने पुराने रेलवे स्टेशन व आर्यनगर होते हुए रूट डायवर्ट कर दिया। जाम खुलवाने के लिए आए एसडीएम उदय सिंह सिकरवार, सीएसपी आनंद राय तथा सिटी कोतवाली थाना प्रभारी केदार सिंह यादव द्वारा दी गई समझाइश पर भी छात्र नहीं उठे।
सप्लीमेंट्री का पेपर कराने का दिया आश्वासन

मौजूद पुलिस अधिकारियों के समक्ष परीक्षार्थियों ने कहा कि गेट अंदर से बंद होने के कारण समय पर प्रवेश नहीं मिल पाया। इस पर सीएसपी बोले कि जाम लगाना अपराध की श्रेणी में है। बच्चों को यह कार्य शोभा नहीं देता। वहीं अधिकारियों ने समझाइश दी कि यदि जाम नहीं खोला तो उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। साथ ही आश्वासन दिया कि छूटे प्रश्न पत्र के बदले सप्लीमेंट्री घोषित कर पुन: पेपर दिलाया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टपूनियां हत्याकांड में बड़ा अपडेट : चौथे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, शव उठाने को लेकर मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिसहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.