script

मंगलवार को 13 नए पॉजिटिव मिले, जिले में संक्रमित हुए 38

locationभिंडPublished: May 20, 2020 04:54:49 pm

Submitted by:

Rajeev Goswami

संक्रमित सभी लोग गुजरात, दिल्ली व महाराष्ट्र से आए हैं

मंगलवार को 13 नए पॉजिटिव मिले, जिले में संक्रमित हुए 38

मंगलवार को 13 नए पॉजिटिव मिले, जिले में संक्रमित हुए 38

भिण्ड. जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बुधवार को आई कोविड-19 सैंपल की 77 जांच रिपोर्ट में एक साथ 1& लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें दो ब‘चे भी शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि पॉजिटिव पाए गए सभी लोग गुजरात, महाराष्ट्र एवं दिल्ली आदि रा’यों से आए थे, जिन्होंने सीधे स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करने के बजाए अपने परिजनों व अन्य लोगों के संपर्क में बने रहे। नतीजतन जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।
यहां बता दें कि जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या &8 हो गई है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में छह लोग गोहद के पॉजिटिव पाए गए हैं। उल्लेखनीय है कि जिले में सर्वाधिक कोरोना पॉजिटिव गोहद से निकल रहे हैं। हालांकि भिण्ड क्षेत्र के पांच मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से ऊमरी के मोतीपुरा निवासी वह दो ब‘चे हैं जिनके माता-पिता की रिपोर्ट 17 एवं 18 मई को पॉजिटिव पाई गई थी। इसके अलावा लहार एवं मेहगांव में एक-एक मरीज पॉजिटिव पाया गया है, जबकि दो जामपुरा के लोग पॉजिटिव मिले हैं। इसी प्रकार एक मरीज अकोड़ा का भी पॉजिटिव पाया गया है।
उल्लेखनीय है कि अधिकांश बाहरी रा’य से आने वाले लोग थर्मल स्क्रीनिंग से स्वयं को बचाते हुए घर जाकर न सिर्फ अपने परिवार से संपर्क स्थापित कर रहे हैं। नतीजतन कोरोना संक्रमण की कड़ी टूटने के बजाए इसे फैलने का व्यापक अवसर दिया जा रहा है। आमजन की इस तरह की लापरवाही जनसाधारण की जान को संकट में डाल रही है। 08 मई से लेकर 19 मई तक कुल 12 दिन में &8 मरीजों का पॉजिटिव पाया जाना चिंतनीय है।
लोगों की जागरुकता ही कोरोना महामारी से लड़ाई को जीतने में सहायक हो सकती है। लिहाजा प्रशासन कितने भी प्रयास कर ले यदि लोग खुद जागरुक होकर स्वास्थ्य जांच कराने नहीं पहुंचेंगे तो हालात सुधरने के बजाए बदतर ही होते जाएंगे।
बाजार खुलते ही तोड़ा सोशल डिस्टेंस

लगातार कोरोना पॉजिटिव आ रहे मरीजों के बावजूद कलेक्टर छोटे सिंह ने व्यापारियों की आर्थिक परेशानी तथा आमजन की सामग्री की खरीदारी नहीं हो पाने पर मंगलवार से नए निर्देश जारी कर दुकानें खुलवाना शुरू की हैं। एेसे में दुकानदारों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग को पूरी तरह से दरकिनार कर दिया गया है। हालात एेसे हो गए कि ग्राहक भीड़ की शक्ल में दुकानों पर नजर आए। एेसे में स्थानीय विधायक संजीव सिंह कुशवाह को बाजार में आकर दुकान-दुकान भ्रमण कर व्यापारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराए जाने की समझाइश देना पड़ी।

ट्रेंडिंग वीडियो