script

गोहद में भीम सिंह राणा की प्रतिमा अनावरण के लिए दिया 30 दिन का अल्टीमेटम

locationभिंडPublished: Apr 07, 2022 01:52:37 pm

Submitted by:

Abdul Sharif

शासन स्तर पर अनावरण नहीं किए जाने पर 05 मई को स्वयं करेंगे प्रतिमा का अनावरण, बोले विधायक डॉ. गोविंद सिंह

गोहद में भीम सिंह राणा की प्रतिमा अनावरण के लिए दिया 30 दिन का अल्टीमेटम

गोहद में भीम सिंह राणा की प्रतिमा अनावरण के लिए दिया 30 दिन का अल्टीमेटम

भिण्ड. गोहद में छह साल से बनकर तैयार हुई भीम सिंह राणा की प्रतिमा का अनावरण किए जाने को लेकर पूर्व मंत्री एवं लहार विधायक डॉ. गोविंद सिंह ने शासन तथा प्रशासन को 30 दिन का अल्टीमेटम दिया है। इस अवधि में अनावरण नहीं होने पर वह 05 मई को स्वयं कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचकर अनावरण करेंगे। यह बात उन्होंने भारौली तिराहा स्थित टिकासरे पर पत्रकारों से चर्चा में कही।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा भीम सिंह राणा की प्रतिमा बनकर तैयार हो जाने के बाद अनावरण नहीं किया जाना उनकी बेकदरी का परिचायक है। एक तरह से उन्हें रस्सी से बांधकर बंधक बनाए रखा है। उन्होंने कहा भीम सिंह राणा का यह अपमान नहीं सहेंगे। हालांकि उन्होंने इस गलती को भी स्वीकारा कि १५ महीनों की सरकार के दौरान वह प्रतिमा का अनावरण नहीं कर पाए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा 30 दिवस की अवधि उपरांत यदि अनावरण नहीं किया गया तो वह स्वयं ही अनावरण करने पहुंचेंगे।
बॉक्स- जिन लोगों के गैर कानूनी ढंग से तोड़े भवन उनके प्रकरण लगाएंगे न्यायालय में
डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि वह किसी अपराधी के साथ नहीं है। यदि कोई अपराधी है तो उसे कानून जो भी सजा है वह विधिवत दिलाई जाए। लेकिन अपराध उपरांत उसके पैतिृक या निजी संपत्ति को ध्वस्त कर सरकार कानून की धज्जियां उड़ाने का काम कर रही है। डॉ. सिंह ने बताया कि उक्त कार्यवाही को अतिक्रमण के नाम पर किया जा रहा है। जबकि प्रदेश के अलावा भिण्ड जिले में भी व्यापक स्तर पर सरकारी जमीन पर वास्तविक अतिक्रमण हैं जिसे प्रशासन या शासन ध्वस्त नहीं करवा पा रहा। उन्होंने लहार विकास खण्ड के दबोह के मंदिर ट्रस्ट की कई हेक्टेयर जमीन पर अतिक्रमण बताते हुए उसे बेजा रूप से प्लॉट के रूप में विक्रय किए जाने का भी आरोप लगाया। पत्रकारवार्ता में उनके साथ खिजर मोहम्मद कुरैशी, डॉ. राधेश्याम शर्मा एवं रणवीर सिंह भदौरिया प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो