गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान हादसा, 4 बच्चों की डूबने से मौत, सिंधिया ने जताया दुख

मेहगांव में गणेश विसर्जन के दौरान बड़ी घटना घट गई है। यहां मूर्ति विसर्जन करने गए 4 बच्चों की तालाब में डूबने मौत हो गई है।

By: Faiz

Published: 19 Sep 2021, 09:10 PM IST

भिंड. मध्य प्रदेश के भिंड जिले के मेहगांव में गणेश विसर्जन के दौरान बड़ी घटना घट गई है। यहां मूर्ति विसर्जन करने गए 4 बच्चों की तालाब में डूबने मौत हो गई है। गोताखोरों की मदद से तालाब में डूबे चारों बच्चों को निकाल लिया गया। इनमें से तीन बच्चों के मरने की पुष्टि मौके पर ही कर दी गई थी, जबकि चौथे बच्चे ने अस्पताल पहुंचते समय दम तोड़ दिया। भिंड एसपी ने घटना में चार बच्चों की मौत की पुष्टि कर दी है। वहीं, दो अन्य बच्चों को अभी भी लापता बताया है, जिनकी तलाश जारी है। घटना को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी दुख जताया है।


आपको बता दें कि, जिले के मेहगांव में वनखंडेश्वर महादेव मंदिर के नजदीक स्थित तालाब में रविवार को गणेश प्रतिमा विसर्जित की जा रही थी, जिसमें बच्चे भी शामिल थे। वे गणेश प्रतिमा का विसर्जन करते समय गहरे पानी में चले गए, जो एक एक करके पानी डूब गए। बताया जा रहा है। तालाब में डूबने वाले बच्चों की संख्या 6 थी, जिनमें से चार को निकाला जा चुका है। चारों बच्चों की मौत की पुष्टि भी की जा चुकी है, जबकि 2 अन्य बच्चों की तलाश की जा रही है। फिलहाल, पुलिस ने तालाब से मिलने वाले चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल भिजवा दिया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- स्कूल जाने से पहले जान लें ये नियम, व्यवस्थाओंं को लेकर निर्देश जारी


सभी मृतकों की उम्र 12-13 साल के बीच

News

मृत बच्चों की पहचान मेहगांव के गण मौ रोड पर रहने वाले अभिषेक पुत्र राजू कुशवाह, सचिन पुत्र मधुराज राजावत, हर्षित पुत्र कृष्णवीर राजावत , प्रशांत पुत्र राजू कुशवाह रूप में हुई है। इन सभी मृतकों की उम्र 12-13 साल के बीच बताई जा रही है। रेडक्रॉस ने परिवार को दाह संस्कार के लिए 10-10 हजार रुपए आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब मध्य प्रदेश में महिलाओं के साथ साये की तरह रहेगी पुलिस, हर पल रखेगी पैनी नजर, जानिए कैसे


सिंधिया ने जताया दुख

घटना को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट करते हुए दुख जाहिर किया है। सिंधिया ने लिखा- 'भिंड जिले के मेहगांव में गणेश विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से चार बच्चों के दुःखद निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है वे सभी दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें एवं शोकाकुल परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति दें।'


2 अलग अलग हादसों में छिंदवाड़ा में डूबे दो युवक

वहीं दूसरी ओर छिंदवाड़ा में रविवार को दो अलग-अलग घटनाओं में दो युवक डूब गए। अंबाडा में बंद खदान में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक युवक की मौत हो गई, जबकि न्यूटन के स्टाफ डेम में दोस्तों के साथ नहाने गया एक अन्य युवक के डूबने की सूचना मिली है। हालांकि, पुलिस और गौताखोरों की टीम मौके पर मौजूद है और डूबने वाले युवक की तलाश जारी है।


गुना में गणपति विसर्जन के दौरान नदी में डूबा युवक

वहीं, गुना के बजरंगगढ़ में गणेश प्रतिमा विसर्जित करने गए युवक की नदी में डूबने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि, प्रशासन की ओर से प्रतिमा विसर्जन के लिये जिस जगह का निर्धारण किया गया था, युवक उस स्थान को छोड़कर दूसरी जगह प्रतिमा विसर्जन कर रहा था। इसी दौरान ये हादसा हुआ। हालांकि, पुलिस के मौके पर पहुंचने तक युवक का शव नदी से निकाल लिया गया था।

 

जानलेवा लापरवाही का LIVE VIDEO

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned