अवैध खनन में लिप्त मिले 8 ट्रैक्टर जब्त


भिंड. कलेक्टर इलैयाराजा टी एवं एसपी नवनीत भसीन के निर्देश पर अवैध खनन के खिलाफ शुरू किए गए अभियान के तहत शुक्रवार की दोपहर खनिज विभाग व पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से की गई छापामार कार्रवाई में आठ मेहरा रेत खदान से आठ ट्रैक्टर जब्त किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार रौन थाना पुलिस दल एवं खनिज विभाग की टीम संयुक्त रूप से रौन क्षेत्र के मेहरा रेत खदान पर दोपहर करीब १ बजे पहुंची। जहां लगभग डेढ़ दर्जन से ज्यादा ट्रैक्टर ट्रॉली रेत भर रहे थे। टीम को देख खननकर्ता ट्रैक्टर छोड़कर भाग निकले। ऐसे में छापामार दल कुछ ट्रैक्टरों को अपने साथ लेकर रौन थाना पहुंचा जबकि कुछ ट्रैक्टर वीडियोग्राफी के बाद मौके पर ही छोड़ दिए गए।

सात ट्रैक्टर व एक थ्रीडी छोड़ी : सूत्रों की मानें तो भारौली थाना पुलिस ने चैकिंग के दौरान अवैध खनन व परिवहन में लगे सात ट्रैक्टर ट्रॉली एवं एक थ्रीडी को खदान के पास में ही पकड़ लिया। यह कार्यवाही शुक्रवार की दोपहर करीब ३ बजे की बताई गई है। हैरानी की बात ये है कि उनमें से एक भी वाहन की जब्ती नहीं की गई। सूत्रों पर भरोसा करें तो करीब एक लाख रुपए लेने के उपरांत सभी वाहनों को बिना कार्यवाही के ही छोड़ दिया गया।


"बजरी से भरे ट्रैक्टरों को पकड़कर उनके पहियों की हवा निकाली थी, इसके अलावा कोई कार्रवाई नहीं की है। पता नहीं ये खबर कैसे और कहां से फैली कि वाहन जब्त किए हैं।"
हरजेंद्र सिंह चौहान, थाना प्रभारी भारौली
Show More
Shyamendra Parihar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned