मुक्तिधाम के पास जंगल की झाडिय़ों में बिलखता पड़ा मिला नवजात

- डायल 100 वाहन पर तैनात पुलिसकर्मियों ने पहुंचाया अस्पताल

By: हुसैन अली

Published: 24 Feb 2021, 11:15 PM IST

भिण्ड. गोहद नगर के सिरसौदा गांव में एक नवजात मुक्तिधाम के पास जंगल में पड़ा देखा गया। घटना बुधवार की सुबह करीब 8 बजे की है। ग्रामीणों ने कपड़े में लिपटे नवजात को झाडिय़ों में पड़ा देखा तो तत्काल पुलिस को सूचना की। ऐसे में डायल 100 वाहन पर तैनात कर्मी नवजात को जिला अस्पताल ले गए जहां उसे एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि पुलिस नियंत्रण कक्ष में तैनात ऑपरेटर रामनिवास धाकड़ के पास ग्रामीणों का कॉल पहुंचा जिसमें बताया गया कि एक नवजात बच्चा जीवित अवस्था में मुक्तिधाम के निकट जंगल में पड़ा है। ऐसे में एफआरव्ही क्रमांक 13 को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। एफआरव्ही आरक्षक मातवर सिंह व चालक जितेंद्र शर्मा ने मौके पर पहुंचकर नवजात को सुपुर्दगी में लिया तथा गोहद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां से उसे जिला अस्पताल ले जाया गया।

स्थानीय ग्रामीणों की मानें तो कोई अज्ञात महिला अलसुबह करीब 3.30 बजे से 4 बजे के बीच नवजात को कपड़े में लिपटी हुई अवस्था में जंगल में छोड गई। सुबह निकले ग्रामीणों ने जब बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो वह उस ओर बढ़ गए। मुक्तिधाम के निकट ही झाड़ी के पास नवजात पड़ा हुआ था।

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned