scriptइंजीनियर पर भारी पड़ी छोटी सी गलती, विधायक ने ली क्लास | A small mistake in the engineer | Patrika News
भिंड

इंजीनियर पर भारी पड़ी छोटी सी गलती, विधायक ने ली क्लास

भिण्ड . शहर में 3.69 करोड़ रुपए की लागत से बन रही जेल रोड के चौड़ीकरण के लिए सोमवार को चौधरी राकेशसिंह के मोड़ पर संकरी सड़क को चौड़ा करने के लिए आसपा

भिंडJan 02, 2018 / 04:29 pm

shyamendra parihar

MLA, engineer, houses, bhind news, bhind news in hindi, mp news
भिण्ड . शहर में 3.69 करोड़ रुपए की लागत से बन रही जेल रोड के चौड़ीकरण के लिए सोमवार को चौधरी राकेशसिंह के मोड़ पर संकरी सड़क को चौड़ा करने के लिए आसपास के मकानों को तोडऩे हेतु नापजोख करने आए लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर को विधायक नरेन्द्रसिंह कुशवाह ने कड़ी फटकार लगा दी। उन्होंने इंजीनियर को निर्देश देते हुए कहा कि इस इलाके में सड़क केवल ९ मीटर चौड़ाई मेंं बनेगी, इसलिए यहां इससे ज्यादा चौड़ाई में किसी का व्यक्तिगत भवन या दुकान न तोड़ा जाए।
दोपहर लगभग एक बजे लोनिवि का अमला यहां आसपास के मकानों को तोडऩे के लिए निशान लगाने हेतु नापजोख करने पहुुंंचा था। लोनिवि के इंजीनियर जैन ने सड़क को १२ मीटर चौड़ाई में बनना बताते हुए आसपास के रहवासियों के भवनों में तदनुसार ही तोडऩे के लिए फीता डालकर निशान लगाने शुरू कर दिए। इस पर लोग आक्रोशित हो गए। मप्र खनिज विकास निगम के पूर्व चेयरमेन कोकसिंह कुशवाह ने मौके पर आकर लोनिवि के इंजीनियर को समझाया कि यहां सड़क ९ मीटर चौड़ाई मेंं बनना तय हुआ है, तो १२ मीटर क्यों बना रहे हो? इससे लोगों के दो दो मंजिले मकान टूट जाएंगे। इसी दौरान वहां से विधायक नरेन्द्रसिंह की गाड़ी गुजरी। भीड़ ने उन्हें रोक कर सारी बात बताई तो उन्होंने तत्काल लोनिवि के इंजीनियर को तलब किया तथा उन्हें कड़ी फटकार लगा दी।
विधायक ने किया शासकीय हाईस्कूल भवन का लोकार्पण

भिण्ड . भिण्ड विधायक नरेन्द्र सिंह कुशवाह ने सोमवार को भिण्ड विधानसभा क्षेत्र में 24 लाख रूपए की लागत से निर्मित शासकीय हाईस्कूल सरसई के नवीन भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर बीईओ/बीआरसी दशरथ सिंह कौरव, प्रभारी प्राचार्य सरसई हाईस्कूल सर्वेश अष्ठाना, त्रिस्तरीय पंचायतों के पदाधिकारी, विद्यालय के शिक्षक और क्षेत्रीय ग्रामीणजन तथा छात्र-छात्राऐं उपस्थित थे।
विधायक नरेन्द्र सिंह कुशवाह ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के लोक व्यापीकरण की दिशा में अनुकरणीय पहल कर रही है, जिसके तहत भिण्ड विधानसभा के क्षेत्र में कई हाईस्कूल भवन स्वीकृत करने की सौगात दी गई है, जिसमें शासकीय उमावि बिलाव में 1 करोड, शा.उमावि टेहनगुर में 1 करोड 75 लाख, नयागांव में 1 करोड, लहरोली में 1 करोड, चंदूपुरा एवं हवलदार सिंह का पुरा में 1-1 करोड़ रुपए की लागत से नवीन स्कूल भवन स्वीकृत किए गए हैं।
इन भवनों के बनने से क्षेत्र के छात्रों को छत के नीचे विद्या अध्ययन करने का अवसर मिलेगा साथ ही अच्छे वातावरण में विद्यालय आने की सुविधा प्राप्त होगी। विधायक कुशवाह ने विद्यालय के छात्रों को अभ्यास पुस्तिकाऐं वितरित की।
इस विद्यालय में विधायक द्वारा लाखों रुपए का फर्नीचर भी उपलब्ध कराया गया है। विधायक कुशवाह ने लोकार्पण कार्यक्रम में विद्यालय के लिए बाउण्ड्रीवाल बनाने की भी स्वीकृति प्रदान की। बीईओ/बीआरसी दशरथ सिंह कौरव ने हाईस्कूल भवन की सौगातों की दिशा में क्षेत्र में छात्रों को उपलब्ध कराई गई सुविधाओं के बारे में अवगत कराया। विद्यालय के प्रभारी प्रचार्य सर्वेश अष्ठाना ने बाउण्ड्रीवॉल कराने की मांग भी रखीं, जिसको विधायक ने स्वीकार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो