छापामार दल की भनक लगते ही चंबल घाट से भागे माफिया, एक टै्रक्टर जब्त

छापामार दल की भनक लगते ही चंबल घाट से भागे माफिया, एक टै्रक्टर जब्त

Rajeev Goswami | Publish: Mar, 17 2019 12:59:03 PM (IST) Bhind, Bhind, Madhya Pradesh, India

-चंबल से रेत भर रहे आधा दर्जन टै्रक्टर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल

फूप. गढा चंबल घाट पर शनिवार को सेंचुरी तथा पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए रेत से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली तथा चालक को पकड़ लिया, जबकि नदी के किनारे से रेत भर रहे आधा दर्जन से अधिक टै्रक्टर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। फूप पुलिस को गढ़ा घाट पर रात के समय अवैध रूप से रेत के खनन की सूचना मिलीथी। पुलिस थाना फूप के उपनिरीक्षक आशुतोष शर्मा, सेंचुरी के रैजर पी. रैकवार ने ने अलसुबह करीब ३ बजे गढ़ा घाट पर छापामारी की। पुलिस ने रास्ते से चंबल के रेत से भरी एक टै्रक्टर ट्राली तथा उसके चालक राजा सिंह भदौरिया पुत्र रामसिंह निवासी चांचर को पकड़ लिया। तभी टीलों पर पहरा दे रहे माफिया के लोगों के माध्यम से सूचना नदी के किनारे से रेत भर रहे टै्रक्टर चालकों तक पहुंच गई। जब तक पुलिस और सेंचुरी के अधिकारी नदी के किनारे पहुंचे तब तक टै्रक्टर और माफिया के लोग भाग चुके थे। एक साल के भीतर ही पुलिस च्ंाबल घाट से रेत का उत्खनन करने वाले आधा दर्जन से अधिक टै्रक्टरों को पकड़ चुकी है। दो आरोपी भी पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं। ज्ञानपुरा घाट से एक, सांकरी से दो, रानीपुरा से एक टै्रक्टर पकड़ा है, जबकि फूप में अवैध रेत के परिवहन करने वाले एक ट्रैक्टर को पकड़ा है।

आरोपियों से दो अवैध तमंचे व कई धारदार हथियार बरामद

भिण्ड/अंचल. जिले में अलग-अलग थानों की पुलिस द्वारा विभिन्न आरोपियों को २ अवैध तमंचों, जिंदा कारतूस एवं कई अवैध धारदार हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों के विरुद्ध आयुध अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक कायमी की है।

ऊमरी पुलिस ने आरोपी धर्मेन्द्र पुत्र सेवाराम बघेल (३०) निवासी को बैजनाथ पुरा मोड़ पांडरी से एक लोहे के धारदार छुरा सहित मिहोना पुलिस ने अभिषेक पुत्र संजीव शर्मा (१९) निवासी कन्हारी को ३१५ बोर के अवैध तमंचे एवं एक जिंदा कारतूस के साथ मिहोना कस्बे में चांदोल की पुलिया के पास से पकड़ा है। बरोही पुलिस ने हरीओम पुत्र विद्याशंकर दुबे (३०) निवासी चंदू की तिवरिया भिण्ड को भिण्ड-ग्वालियर रोड पर लावन तिराहा से एक ३१५ बोर के कट्टे एवं एक जीवित कारतूस के साथ, रावतपुरा में दीपक जोशी पुत्र सुलकेश निवासी ग्राम टोला रावतपुरा के कब्जे से रावतपुरा पुलिस ने रावतपुरा चौरई लोडन मोड़ पर एक लोहे की छुरा बरामद की है। एक लोहे के छुरा असवार थाना पुलिस ने आरोपी कल्लू कुशवाह उर्फ कल्याण पुत्र विजयसिंह (४०) निवासी गिरवासा के कब्जे से एवं एक धारदार चाकू सुरपुरा थाना पुलिस ने आरोपी रविन्द्र बघेल निवासी आकोन सुरपुरा से जव्त की है।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned