कोहरा निगल गया जिंदगी, इकलौते कर्ताधर्ता को खींच ले गई मौत, घर में कोहराम

ईंटों से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली से भिड़ा ऑटो, चालक की मौत

 

By: हुसैन अली

Published: 09 Jan 2021, 12:22 AM IST

भिण्ड. घना कोहरा ऑटो चालक की मौत का कारण बन गया। ऊमरी थाना क्षेत्र के अकोड़ा ईंट भट्टे के पास 08 जनवरी की अलसुबह 4 बजे 38 वर्षीय युवक अपने खेत से ऑटो में हरी मटर भरकर बेचने के लिए ले जा रहा था तभी सामने से तेज गति में आ रहे ईंटों से भरे ट्रैक्टर से ऑटो की भिड़ंत हो गई। कोहरा इतना घना था कि ट्रैक्टर चालक को ऑटो तब दिखाई दिया जब वह भिड़ गया। हादसे में ऑटो चालक की मौके पर ही मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार मोहर सिंह पुत्र रामसेवक सरैया निवासी ग्राम पुलेह रोज की तरह अपने ऑटो में खेत से मटर तोडक़र भिण्ड की सब्जी मंडी में बेचने के लिए जा रहा था। जैसे ही उसका ऑटो अकोड़ा के निकट ईंट भट्टे के सामने से गुजरा तभी ट्रैक्टर क्रमांक एमपी 30 एए 4601 के चालक ने उसके ऑटो को टक्कर मार दी। हादसे के बाद चालक ट्रैक्टर को सडक़ पर ही छोडक़र फरार हो गया।

परिवार का इकलौता कमाने वाला था

बता दें कि मोहर सिंह गुर्जर अपनी 10 वर्षीय रुशबू एवं आठ वर्षीय दीप्ति के अलावा पत्नी एवं बुजुर्ग, मां-बाप सहित छह सदस्यीय परिवार का इकलौता कमाने वाला व्यक्ति था। अपने खेत में इस वर्ष उसने मटर की फसल पैदा की थी जिसे बेचकर वह परिवार का लालन पालन कर रहा था। मोहर सिंह की मौत के बाद परिवार पर आजीविका का संकट उत्पन्न हो गया है।

जाम से पहले पीएम हाउस भिजवाया शव

दुर्घटना अलसुबह की होने के कारण ज्यादा लोगों तक सूचना नहीं थी। लिहाजा हादसे के विरोध में स्थानीय ग्रामीण एकत्र होकर स्टेट हाइवे पर जाम जैसे हालात निर्मित करते पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पहले शव को उठवाकर पीएम के लिए भिजवाया। बाद में दुर्घटनाकारक ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर थाना परिसर में रखवाया।

उखड़े संकेत बन रहे हादसों का सबब

गोपालपुरा स्टेट हाइवे पर सडक़ निर्माण के दौरान लगवाए गए संकेत कहीं जीर्णशीर्ण हो गए हैं तथा कुछ स्थानों पर पूरी तरह से उखड़ गए हैं। ऐसे में रात के समय अधिकांश वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। मोड़, तिराहा एवं गति रोधकों के पास रोड किनारे संकेत नहीं होने से हादसों की आशंका बढ़ती जा रही हैं।

हादसे के बाद ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।
दीपेंद्र यादव, थाना प्रभारी ऊमरी

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned