युवाओं को साथ लेकर कोरोना से जंग लड़ेगा प्रशासन

शनिवार सुबह अटेर विश्रामगृह में एसडीएम अभिषेक चौरसिया, तहसीलदार रामजीलाल वर्मा, थाना प्रभारी रेखापाल एवं सब इंस्पेक्टर अतुल भदौरिया ने युवाओं एवं नगर रक्षा समिति के सदस्यों की बैठक ली।

By: rishi jaiswal

Published: 04 Apr 2020, 10:26 PM IST

कदौरा(अटेर)। कोरोना वायरस से लडऩे के लिए अटेर प्रशासन ने युवाओं के साथ मिलकर तैयारी शुरू कर दी है। मुरैना जिले से लगने वाली अटेर की सीमा को देखते हुए प्रशासन ने व्यवस्था बनाने के लिए अटेर के दर्जनभर समाजसेवी युवाओं की टीम मैदान में उतारी है।

शनिवार सुबह अटेर विश्रामगृह में एसडीएम अभिषेक चौरसिया, तहसीलदार रामजीलाल वर्मा, थाना प्रभारी रेखापाल एवं सब इंस्पेक्टर अतुल भदौरिया ने युवाओं एवं नगर रक्षा समिति के सदस्यों की बैठक ली।

बैठक के दौरान एसडीएम अभिषेक चौरसिया ने युवाओं एवं नगर रक्षा समिति के सदस्यों को कोरोना से लडऩे का मंत्र देते हुए कहा अगर कोरोना वायरस से अपने गांव, जिले, देश व अपने आपको बचाना है तो सरकार द्वारा किए गए लॉकडाउन का पालन करने एवं कराने के लिए प्रयास करना होगा।

बाजार बंद होने के कारण किसी आम व्यक्ति को आवश्यक वस्तु खरीदने अपने घर से बाहर नही आना पड़े, इसके लिए स्थानीय युवाओं ने कमान संभाल ली है। ये परिवारों को राशन, दवा एवं सब्जियां संबंधित दुकान से लेकर होम डिलीवरी करेंगे।


अटेर कस्बे में निवासरत 140 व्यक्ति जो राजस्थान, गुजरात, उत्तरप्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, केरल एवं प्रदेश के इंदौर, मुरैना आदि शहरों में रहकर मजदूरी कर रहे थे। वे लॉकडाउन के कारण वापस अपने घरों को लौट आए हैं।

हालांकि प्रशासन ने उक्त व्यक्तियों को होम क्वारंटाइन करते हुए उनके घरों पर पर्चे चस्पा करने की कार्रवाई की है। वहीं जो व्यक्ति होम क्वारंटाइन का पालन नहीं करेगा उसे वांटेड घोषित कर गिरफ्तार किया जाएगा।


अटेर में स्थानीय युवाओं की टीम के सहयोग से लॉकडाउन का पालन एवं दुकानों से जरूरतमंद परिवारों को राशन होम डिलीवरी कराया जाएगा। नगर रक्षा समिति के लोगों को भी बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

अभिषेक चौरसिया, एसडीएम अटेर

rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned