5 साल बाद सड़कों की हालत और खराब, सफाई को लेकर भी परेशान

पार्षद के काम को लेकर वार्डवासियों ने दी मिलीजुली प्रतिक्रिया

भिण्ड. शहर का वार्ड क्रमांक 09 में शास्त्री नगर ए ब्लॉक, पंडित कॉलोनी, सीता नगर, शिवाजी नगर, पार्क मोहल्ले का कुछ क्षेत्र का इलाका आता है, जिसमें लगभग 5-6 हजार की आबादी एवं 3500-4000 मतदाता निवास करते हैं। वार्ड में भ्रमण के दौरान वार्डवासियों की मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने में मिली, जिसमें कुछ लोग पार्षद के 5 साल के कार्यकाल से संतुष्ट नजर आए तो कुछ लोगों ने खासी नाराजगी व्यक्त की। सड़क, पानी, बिजली सहित अन्य सुविधाओं को लेकर लोगों ने विचार व्यक्त किए।


वार्ड में भ्रमण के दौरान ताश खेल रहे कुछ लोगों ने बताया कि वार्ड के पार्षद द्वारा कई सारे काम कराए गए हैं, जिसमें सड़कों के निर्माण से लेकर सफाई को लेकर अच्छा काम किया गया है। इसी दौरान मौके पर मौजूद कुछ लोग इस बात से असहमत नजर आए। लोगों का कहना था कि सडकों की हालत वार्ड का निरीक्षण कर देखी जा सकती है। कुछ सड़कें अच्छी थीं भी लेकिन सीवर निर्माण के चलते वह भी जर्जर हो चुकी हैं, वहीं वार्ड के कुछ क्षेत्रों में जल निकासी को लेकर भी कोई इंतजाम नहीं है। जिसके चलते कई जगहों पर जलभराव के हालात बने रहते हैं। वहीं घरों के पानी के निकास के भी उचित इंतजाम नहीं कराए गए हैं। इसके अलावा गंदगी को लेकर वार्ड में काफ ी खराब हालात बने हुए हैं। कई क्षेत्रों में साफ सफाई को लेकर लोगों को शिकायत है। उनका कहना है नगर पालिका कर्मचारी मनमर्जी से जब कभी सफाई करने आते हैं, वह भी खानापूर्ति कर निकल लेते हैं।


सीती नगर की मुख्य सड़क का एक भी बार नहीं हुआ निर्माण


शहर के मुख्य कॉलोनियों में आने वाली सीता नगर रोड का अभी तक एक भी बार निर्माण नहीं कराया गया है। बंबा के किनारे से गुजरी दोनों तरफ की रोड कॉलोनी के बसने के समय से ही नहीं बनवाई गई है। जिसके चलते बारिश के समय तो स्थानीय लोगों का आवागमन भी बंद हो जाता है। वहीं इन दिनों भी लोगों को निकलने में परेशानी बनी रहती है, जबकि वाहनों के लिए हमेशा ही दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। सड़क का यह रास्ता इतना ऊबड़-खाबड़ है कि चार पहिया वाहनों में बैठे लोग गड्ड़ों से परेशान हो जाते हैं।

वार्ड का सर्वे होने के बाद और भी अधिक क्षेत्र को नगर पालिका में मिला लिया गया, लेकिन इसके बाद भी नगर पालिका क्षेत्र की कोई भी सुविधा स्थानीय लोगों को नहीं मिल पाई है
राहुल श्रीवास्तव, निवासी दशरथ नगर

वार्ड में जल निकासी का इंतजाम नहीं होने के चलते स्थानीय लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। नगर पालिका अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक से अपील कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
रवि शर्मा, निवासी ए ब्लॉक

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned