फौजी ने शहीदों की याद में गरीबों को वितरण कराया राशन

राकेश पवैया राजपूत रेजीमेंट में पदस्थ है और इस समय श्रीनगर में सेवाएं दे रहे हैं। कोरोना संकटकाल में गुरुवार को उन्होंने अपने पिता शिवचरण पवैया और भाई प्रदीप पवैया से मोबाइल पर संपर्क कर गरीबों की मदद करने के लिए कहा।

By: हुसैन अली

Published: 10 May 2020, 07:58 PM IST

भिण्ड. जम्मू कश्मीर में पदस्थ एक सैनिक ने अपने पिता को फोन कर शहीदों की याद में गरीबों को संकट की इस घड़ी में राशन वितरण करने को कहा तो पिता भी किट तैयार कर गांव-गंाव गरीबों के बीच पहुंच गए। सरहद पर निगरानी करने के साथ गरीबों की चिंता करने वाले इस फौजी की चारों ओर प्रश्ंासा हो रही है।

राकेश पवैया राजपूत रेजीमेंट में पदस्थ है और इस समय श्रीनगर में सेवाएं दे रहे हैं। कोरोना संकटकाल में गुरुवार को उन्होंने अपने पिता शिवचरण पवैया और भाई प्रदीप पवैया से मोबाइल पर संपर्क कर गरीबों की मदद करने के लिए कहा। यही नहीं उन्होंने अपने खाते से पैसे भी पिता को उपलब्ध कराए, क्योंकि वे भी साधारण किसान है, उनके पास भी पैसे नहीं थे।

बैंक से पैसे निकालने के बाद इन दोनों ने राशन की एक किट तैयार की, जिसमें 5 किग्रा आटा, एक किग्रा दाल, मसाला, तेल रखा और गांव-गांव वितरण के लिए निकल पड़े। इन्होंने रविवार को 30 झ्ुाग्गी में रहने वाले परिवारों को किट उपलब्ध कराई। राशन का वितरण पावई, नयापुरा और जोधापुरा गांव में किया गया।

हुसैन अली
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned