scriptLIVE : भिंड सीट से भाजपा की संध्या राय 1 लाख 81 हजार मतों से जीतीं, बोलीं- ये मोदी की जीत | bhind election 2019 winner | Patrika News

LIVE : भिंड सीट से भाजपा की संध्या राय 1 लाख 81 हजार मतों से जीतीं, बोलीं- ये मोदी की जीत

locationभिंडPublished: May 23, 2019 10:07:19 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

हम हार की समीक्षा करेंगे, बड़े नेता भी चुनाव हारे हैं ये सोचने की बात है- देवाशीष

bhind election 2019 winner

LIVE : भिंड सीट से भाजपा की संध्या राय 1 लाख 81 हजार मतों से जीतीं, बोलीं- ये मोदी की जीत

भिण्ड/दतिया। लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हुई। पहला रूझान लगभग 9.30 पर आया। शुरूआती बढ़त के बाद से ही भाजपा प्रत्याशी संध्या राय लगातार लीड बढ़ाती गई। और आखिर में कांग्रेस के प्रत्याशी देवाशीष जरारिया को एक लाख 81 हजार मतों से हराया। इसके साथ ही देश में मोदी की सरकार भी बन गई। सुबह 8 बजे से ही कांग्रेस के प्रत्याशी देवाशीष लगातार पिछड़ते चले गए। मतगणना स्थल पर शुरू से ही भाजपा और कांग्रेस में मुख्य मुकाबला देखा गया और दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रहा। प्रदेश की इस सीट पर हर किसी की निगाह बनी हुई थी। पूरी मतगणना की वीडियो रिकॉर्डिंग कराई भी कराई गई ताकि हर गतिविधि रिकॉर्ड हो सके। वहीं मतगणना को लेकर सुरक्षा भी कड़ी की गई है।जीतने के तुरंत बाद ही संध्या राय अपने समर्थकों के साथ दतिया के मां पीताम्बरा मंदिर पहुंची और मां के दर्शन किए। संध्या राय ने इस जीत को पीएम मोदी की जीत बताया है। वहीं हार का मुंह देखने वाले देवाशीष जरारिया ने कहा की हम हार की समीक्षा करेंगे।

भिंड-दतिया लोकसभा सीट से 1 लाख से 81 से हजार ज्यादा वोट से जीत दर्ज करने वाली संध्या राय जीतने के बाद सबसे पहले मां पीताम्बरा के दर्शन करने के लिए पहुंची। उनके साथ उनके समर्थक भी मंदिर में मौजूद रहे। जीत के बाद सबसे पहले माता के मंदिर पहुंची और माथा टेका और अपनी जीत पर माता पीताम्बरा के हाथ जोड़े। चुनाव जीत पर संध्या राय ने कहा- पीएम मोदी के शानदार काम के बदौलत जनता का भरोसा बीजेपी से नहीं हटा है जिसके चलते ये जीत हासिल हुई है। भाजपा सरकार देश में विकास कार्य करती रही है जो अब और भी अच्छे तरीके से कर सकेंगे।

मतगणना स्थल पर एसपी, एएसपी, डीएसपी के अलावा 1000 जवान हैं सुरक्षा में तैनात
मतगणना स्थल पर सुरक्षा व एहतियात के तौर पर करीब एक हजार जवानों को तैनात किया गया है। यहां बता दें कि सुरक्षा ड््यूटी में कुल 2000 पुलिस के जवान लगाए गए हैं। पुलिस अधीक्षक रूडोल्फ अल्वारेस, एएसपी संजीव कंचन के अलावा सीएसपी, डीएसपी तथा जिले भर के थाना प्रभारियों के अलावा 1000 पुलिस के जवान दिन में ड््यूटी करेंगे। वहीं 1000 जवान रात के समय सुरक्षा में रहेंगे। एसपी अलवारेस द्वारा बुधवार शाम जवानों को ड््यूटी को सतर्कता पूर्वक करने के निर्देश दिए हैं।

नहीं हुआ फोन का उपयोग
मतगणना केंद्र के अंदर कोई भी व्यक्ति मोबाइल या वायरलेस सेट का उपयोग नहीं कर सकाा। प्रशासनिक अधिकारियों के मोबाइल भी ऑब्जरवर कक्ष में जमा रहे। पत्रकारों के मोबाइल भी मीडिया कक्ष में जमा रहे। सूचनाओं का आदान प्रदान मीडिया कक्ष तथा ऑब्जरवर कक्ष से किया गया है।
अनाउंसमेंट से दिए गऐ प्रत्येक चक्र के नतीजे
आमजन के लिए चक्रवार मतगणना के नतीजे एलईडी स्क्रीन पर नहीं बल्कि माइक से अनाउंसमेंट के जरिए घोषित की गई । एमजेएस कॉलेज परिसर में तीन अलग-अलग स्थानों पर माइक लगाए गए थे। इसके अलावा लोग घर बैठे चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी नतीजे समय-समय पर अपडेट कर प्रदर्शित किए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो