scriptLIVE UPDATE : भिण्ड लोकसभा सीट पर 50.82 प्रतिशत मतदान,एक क्लिक पर पढ़ें दिनभर की प्रत्येक हलचल | bhind lok sabha election 2019 madhya pradesh live updates | Patrika News

LIVE UPDATE : भिण्ड लोकसभा सीट पर 50.82 प्रतिशत मतदान,एक क्लिक पर पढ़ें दिनभर की प्रत्येक हलचल

locationभिंडPublished: May 12, 2019 07:22:35 pm

Submitted by:

monu sahu

लोकसभा चुनाव 2019 : कुरथल गांव के मतदान केंद्र पर भाजपा-कांग्रेस समर्थक आपस में भिड़े,भारी संख्या में पुलिस तैनात

bhind lok sabha election 2019

लोकसभा चुनाव 2019 : भिण्ड-दतिया लोकसभा सीट पर मतदान शुरू,सुरक्षा के कड़े इंतजाम

भिण्ड। देश में लोकसभा चुनाव के लिए 6वें चरण का मतदान रविवार सुबह सात बजे से ही शुरू हो गया है। 6वें चरण में देश के 7 राज्यों में लोकसभा चुनाव की तैयारियां शनिवार को ही पूरी कर लीं गई हैं। जिन राज्यों में वोटिंग की जानी है,उनमें मध्य प्रदेश की 8 सीटों पर,बिहार की 8 सीटों पर,हरियाणा की 10 सीटों पर,झारखंड की 4 सीटों पर,उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर,पश्चिम बंगाल की 8 सीटों पर और देश की राजधानी दिल्ली की सभी 7 सीटों के लिए मतदाता अपना वोट डालेंगे। प्रदेश की आठ सीटों में से ग्वालियर चंबल लोकसभा क्षेत्र में 4 लोकसभा सीटें हैं,जिन पर रविवार सुबह 7 बजे से ही मतदान शुरू हो गया जो कि शाम 6 बजे तक रह। सुबह से ही भिण्ड-दतिया लोकसभा सीट पर मतदान शुरू हो गया और वोटिंग को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। यहां से कांग्रेस की देवाशीष जरारिया तो भाजपा संध्या राय मैदान में है। बतां दे कि बीते 30 सालों से इस सीट पर भाजपा लगातार जीतती आ रही है। लोकसभा चुनाव को लेकर शनिवार सुबह ही चुनावी साम्रगी का वितरण लोकसभा क्षेत्र में किया जा चुका था। साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से सभी जगह भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।
LIVE UPDATES

7 : 00 PM

वोटिंग होने के बाद एवीएम जमा करने के लिए स्ट्रॉंग रूम पर लगी कर्मचारियों की भीड़।

भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा।

6 : 30 PM
अटेर विधानसभा क्षेत्र की फुक नगर परिषद पोलिंग बूथ पर ईवीएम को सील करते हुए महिला पीठासीन अधिकारी।

6: 00 PM

युवाओं और लोगों में वोटिंग को लेकर अभी भी उत्साह।

ग्रामीण क्षेत्र की कई पोलिंग बूथ पर अभी भी लगी है लंबी लाइन।
लाइन में लगे लोगों को पीठासीन अधिकारी ने बांटे टोकन।

5 : 00 PM

अटेर विधानसभा क्षेत्र के नखराली पोलिंग स्टेशन पर मतदाताओं द्वारा मतदान का बहिष्कार किए जाने के बाद अटेर एसडीएम सिद्धार्थ पटेल मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से चर्चा कर मतदान करने की अपील की लेकिन करीब 1 घंटे की चर्चा के बाद ग्रामीण सड़क निर्माण का आश्वासन मांगते रहे।
आलमपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कुरथर में दो गुटो में बोट डालने को लेकर हुआ बिबाद कॉग्रेश समर्थक व् भा.जा.पा.समर्थक आपस में भिड़े सघ तहसील कार्यवाह उत्तम सिंह कौरव को उत्तम सिंह कौरव ने कुल्हाड़ी से किया घायल दोनों पकक्षो को पुलिस ने किया गिरफ्तार।
4 : 00 PM

केंद्र क्रमांक 99 और 100 पर फायरिंग की सूचना, महारानी लक्ष्मीबाई कन्या शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भिंड की घटना, किसी बदमाश ने की फायरिंग, फायरिंग करके बदमाश फरार, बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा, मतदान प्रभावित नहीं, पुलिस फायरिंग करने वाले बदमाश की तलाश में जुटी।
3 : 00 PM

भिण्ड जिले केआलमपुर कस्बे के कुरथल गांव के मतदान केंद्र क्रंमाक 2&7 पर भाजपा और कांग्रेस के समर्थक आपस में भिड़ गए जिसमें एक पक्ष के लोगों ने एक व्यक्ति के सिर में कुल्हाड़ी मार दी जिससे वह घायल हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हडक़ंप की स्थिति मच गई है और भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात।
दतिया जिले के जिगना के बूथ क्रमांक 166 ,167 पर सेक्टर अधिकारी और मतदाताओं के बीच झड़प बिना दस्तावेज के वोट नहीं डालने पर मतदाताओं ने कहा वोट क्यों नहीं डालने दे रहे इस पर सेक्टर प्रभारी ने किसी एक दस्तावेज को लाने की बात कही,ग्रामीण मतदाता गुस्से में वापस चले गए।

भिण्ड के शासकीय महाबिद्यालय आलमपुर में पोलिंग नंबर 227 पर सुबह 7 बजे बोटिंग सुरु होते ही हुई मसीन खराब सिर्फ 8 ही बोट पड़े थे लग भाग एक से डेढ़ घंटे रही मशीन बन्द होने से वोटरों की लगी लाइन।

भिण्ड के मीरा कॉलोनी स्थित भारतीय जनता पार्टी के वर्तमान विधायक अटेर से अरविंद सिंह भदौरिया निवास पर पुलिस तैनात सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उनको उनके मकान पर नजरबंद किया गया है जबकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मात्र सुरक्षा की दृष्टि से फोर्स उनके मकान पर लगाया गया है।
2 : 30 PM

मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल पर प्रशासन के द्वारा प्रतिबंध किया गया है जबकि मतदाता मोबाइल ले जाकर प्रत्याशी को वोट दे रहे हैं ईवीएम मशीन का बटन दबा रहे हैं।
2 : 00 PM

भिंड अटेर विधानसभा क्षेत्र के महरौली की मढैया मतदान केंद्र पर लोगों ने सड़क ना होने के कारण मतदान का सामूहिक रूप से बहिष्कार किया, दोपहर 2:00 बजे तक मतदान केंद्र पर सिर्फ 9 वोट डाले गए थे इनमें से भी अधिकांश बोर्ड कर्मचारियों के थे प्रशासन ने आनन-फानन में मैं गांव में डीपी पहुंचा दी है लेकिन अभी डीपी रखी नहीं गई है। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक सड़क निर्माण का ठोस आश्वासन नहीं मिलता तब तक भी मतदान नहीं करेंगे आगे भी जो चुनाव होगा उसका भी इसी प्रकार से बहिष्कार किया जाएगा।
1 : 00 PM

भिंड दतिया संसदीय क्षेत्र में दोपहर 1:00 बजे तक 29. 82% हुआ मतदान

भिण्ड- अटेर विधानसभा के नदोरी गांव के ग्रामीणो ने लोकसभा चुनाव में मतदान करने का किया बहिष्कार, कनावर पंचायत के नदोरी गांव के मतदान केंद्र 288 के बहार की नारेबाजी, लोकसभा चुनाव में वोट ना मागने को लेकर ग्रामीणो ने किया बहिष्कार। गांव में ग्रामीणों को समझाते एसपी एवं कलेक्टर वीडियो में एक बुजुर्ग ग्रामीण अपने गुस्से का इजहार करते करते हुए।
12 : 00 PM

भिंड जिले के मेहगांव विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कॉलोनी के मतदान केंद्र क्रमांक 70 पर वोट डालने के बहाने किसी अज्ञात व्यक्ति ने ईवीएम मशीन के भाजपा प्रत्याशी संध्या राय के बटन को फेविक्विक डाल कर खराब कर दिया बाद में जब भी मतदान कर्मचारियों को इसकी भनक हुई तब मशीन को दुरुस्त कराया गया।
11 : 00 AM

बरोही थाना अंतर्गत आने वाले गांव पिड़ौरा में पोलिंग क्रमांक 204 में कुछ उपद्रवियों द्वारा उपद्रव करने की सूचना मिलने पर तत्काल बरोही थाना प्रभारी शिवप्रताप सिंह अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंचेI उन्होंने गांव में लोगों को समझाइश दी कि निडर होकर मतदान करें, पुलिस आपके साथ हैI कोई भी सूचना मिले तत्काल अवगत कराएंI शांतिपूर्ण, निष्पक्ष मतदान कराना हमारी प्राथमिकता है I आप लोगों को कोई भी परेशान करें या मतदान करने से रोके तो तुरंत अवगत कराएंI
10 : 00 AM

ग्राम धर्मपुरा में कांग्रेसी बाहरी गुंडो का पोलिंग पर कब्जा,ग्रामीणों को निष्पक्ष मतदान नही करने दिया जा रहा, पंजे पर बटन दबाने को देकर दबाब, निर्वाचन आयोग के पोलिंग बूथ पर लगे कैमरे को बंद कराया, पुलिस थाना प्रभारी रावतपुरा से बीजेपी पोलिंग एजेंट ने पुलिस फोर्स उपलब्ध कराने की मांग की।
09: 50 AM

सर्किट हाउस पर भाजपा प्रत्याशी संध्या राय और कांग्रेस प्रत्याशी देवाशीष जरारिया को नजरबंद किया गया।

9 : 20 AM

आलमपुर कस्बे के कुरथल गांव में मतदान केंद्र क्रमांक 237 पर भाजपा और कांग्रेस के समर्थक आपस में भिड़ गए जिसमें एक पक्ष के लोगों ने एक व्यक्ति के सिर में कुल्हाड़ी मार दी जिससे वह घायल हो गया मामला पुलिस तक पहुंच गया है अभी घायल की जानकारी नहीं मिली है।

9 : 00 AM

शासकीय महाबिद्यालय आलमपुर में पोलिंग नंबर 227 पर सुबह 7 बजे बोटिंग सुरु होते ही हुई EVM खराब सिर्फ 8 ही बोट पड़े थे लग भाग एक से डेढ़ घंटे रही मसीन बन्द बोटरो की लगी लम्बी कतारे $ फिर से सुरु हुई बोटिंग।
8 : 40 AM

आलमपुर कस्बे के शासकीय महाविद्यालय में बनाये गये मतदान केन्द्र क्रमांक 227 की मशीन खराब होने से मतदान रूका।

8 : 00 AM

मीरा कॉलोनी स्थित भारतीय जनता पार्टी के वर्तमान विधायक अटेर से अरविंद सिंह भदौरिया निवास पर पुलिस तैनात सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उनको उनके मकान पर नजरबंद किया गया है जबकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मात्र सुरक्षा की दृष्टि से फोर्स उनके मकान पर लगाया गया है।

7: 00 AM
भिण्ड-दतिया लोकसभा सीट पर मतदान शुरू।


6: 50 AM
वोटिंग को लेकर लोगों में भारी उत्साह।


6: 40 AM
चिन्हित 341 क्रिटिकल बूथों पर पैरामिलेट्री फोर्स की तैनाती।


एक नजर

bhind <a  href=
lok sabha election 2019″ src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/05/11/mp_lok_sabha_1_4554957-m.jpg”>प्रदेश की इन सीटों पर होनी है वोटिंग
बता दें कि प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर मतदान रविवार सुबह सात बजे से शुरू हो गया है।यह सीटें ग्वालियर लोकसभा सीट,मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट,भिंड-दतिया लोकसभा सीट, गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट,सागर लोकसभा सीट,विदिशा लोकसभा सीट,राजगढ़ लोकसभा सीट और भोपाल लोकसभा सीट हैं।
मध्यप्रदेश के किस जिले में कब हुआ मतदान

लोकसभा चुनाव में ये चीज़ें होंगी खास
देश में 17वीं लोकसभा के गठन के लिए 90 करोड़ लोग वोट डालेंगे। 18 से 19 साल के डेढ़ करोड़ वोटर इस चुनाव में पहली बार हिस्सा लेंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक आठ करोड़ 43 लाख नए मतदाता इस बार अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। वहीं भिण्ड दतिया संसदीय सीट पर करीब 17 लाख 52 हजार मतदाता अपने मत का उपयोग करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो