scriptदर्दनाक हादसा- नदी में समा गई 14 लोगों से भरी जर्जर नाव; कई बच्चे लापता | boat full of 14 people in the river | Patrika News

दर्दनाक हादसा- नदी में समा गई 14 लोगों से भरी जर्जर नाव; कई बच्चे लापता

locationभिंडPublished: Jan 29, 2022 02:07:56 pm

Submitted by:

deepak deewan

नदी में एक नाव पलट गई जिससे सवार नदी में डूब गए.

nav.png

भिंड. मध्यप्रदेा के भिंड जिले में दर्दनाक हादसा हुआ. शुक्रवार शाम यहां सिंध नदी में एक नाव पलट गई जिससे सवार नदी में डूब गए. नदी में डूब रहे 14 लोगों में से 12 को बचा लिया गया, लेकिन कई बच्चे लापता हैं। बताया जा रहा है कि 2 बच्चे अभी तक नहीं मिले हैं. नाव में सवार सभी लोग भागवत कथा का भंडारा खाकर लौट रहे थे।

शनिवार सुबह से रेस्क्यू ऑपरेशन दोबारा शुरू कर दिया गया है। ये नाव हादसा नयागांव थाना इलाके में हुआ. सूचना के बाद भिंड अनुविभाग और लहार अनुविभाग के अफसर भी मौके पर पहुंचे। बाद में जिले के कलेक्टर-एसपी भी मौके पर पहुंचे। शनिवार सुबह सात बजे से टीम ने लापता बच्चों की दोबारा तलाश शुरू कर दी।

आंख खोलते आंकड़े: अस्पताल में भर्ती मरीजों में 275 आईसीयू-एचडीयू में , 692 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर

लोगों ने बताया कि जब नदी की बीच धार में नाव पहुंची तो उसमें पानी भरने लगा, जिससे घबराकर सभी लोग खड़े हो गए। ऐसे में नाव असंतुलित होकर पलट गई और नदी में समा गई। हादसे की वजह टूटी-फूटी व जर्जर नाव को बताया जा रहा है, जिसमें क्षमता से ज्यादा लोग भी सवार थे।

ऑफलाइन ही होंगे बोर्ड एग्जाम पर आगे बढ़ेगी डेट, जल्द घोषित होगा परीक्षा का नया टाइमटेबिल

nav2.png

तीसरी लहर में इन अंगों पर पड़ रहा सबसे बुरा प्रभाव, वेंटिलेटर से बचा रहे जान

हालांकि पुलिस और प्रशासन की टीम तुरंत सक्रिय हुई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु कर दिया. देर रात 12 बजे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. कुल 14 सवारों में से 12 लोगों को बचा लिया गया.

यह भी पढ़ें : सावधान! बिना लक्षण के हो रहे संक्रमित, सीधे जान ले रहा कोरोना, जानिए इन मरीजों की कहानी

लेकिन दो बच्चे नदी में डूब गए। नाव में सवार द्रोपदी पुत्री सुखेड़ी बघेल निवासी हिलगवां रौन, ओम पुत्र सुभाष बघेल निवासी मिर्जापुर (UP) लापता है।

साढ़े तीन लाख लोगों को सरकार ने दिए 875 करोड़ रुपये, आप भी चेक कर लीजिए अपना बैंक खाता

घबराकर लगाए जयकारे…
हादसे के शिकार ग्रामीण सिंध के दूसरे छोर पर भंडारा खाने गए थे। वहां से वापस आते समय ये हादसा हो गया। नाव में सवार लोगों ने बताया कि बीच धार में आते ही नाव में पानी भरने लगा था। सभी घबराकर नाव में खड़े हो गए और बच्चे घबराकर जयकारा लगाने लगे।

यह भी पढ़ें : एक्ट्रेस ने अपने अंडरगारमेंट से भगवान को जोड़ा, हुई FIR, किया ऐसा कमेंट कि भड़क उठे लोग

नाव डगमगाते हुए पलट गई और नदी में डूब गई- तभी नाव डगमगाते हुए पलट गई और नदी में डूब गई। नाव में सवार लोगों ने बताया कि इस टूटी-फूटी नाव को बांस के सहारे चलाया जा रहा था।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x87eh73
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो