शादी के बाद बहन को ससुराल में छोडक़र निकला भाई, रास्ते में इंतजार कर रही थी मौत

  • दहेज का सामान देकर लौटते समय हादसे में गई जान
  • सजा रह गया शादी का पंडाल, घर में छाया मातम

By: हुसैन अली

Published: 03 Jan 2021, 11:50 PM IST

दबोह. बहन को विदा करने के बाद पीछे ही निजी लोडिंग जीप में दहेज का सामान भरकर उसकी ससुराल ले जाने के लिए रवाना हुए 28 वर्षीय युवक की सडक़ हादसे में मौत हो गई। हादसा दबोह थाना क्षेत्र के देवरी के पास 03 जनवरी की अलसुबह 5 बजे घटित हुआ। हादसे में जीप में सवार मृतक के तीन अन्य रिश्तेदार घायल हो गए हैं जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लहार में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार शाहरुख राइन पुत्र मेंहदी हसन राइन निवासी गल्ला मंडी के पास वार्ड क्रमांक 13 मौ की छोटी बहन की शादी 02 जनवरी को हुई। बहन को विदा करने के बाद उसे उपहार स्वरूप दिए गए गृहस्थी के सामान को अपनी निजी लोडिंग जीप क्रमांक एमपी 07 जीए 8869 में लादकर वह यूपी के मऊरानीपुर गया था। उसके साथ निकट रिश्तेदार 26 वर्षीय फरमान अली, 22 वर्षीय सोहेल राइन एवं 25 वर्षीय मन्नू राइन भी मदद के लिए लोडिंग जीप में सवार हो गए थे। बताया गया है कि बहन की ससुराल में लोडिंग को खाली करने के बाद वह वापस गृहनगर लौट रहा था तभी दबोह क्षेत्र में घने कोहरे के कारण वाहन अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि जीप चालक साइड से बुरी तरह से ध्वस्त हो गई।

हादसे में शाहरुख राइन की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसके रिश्तेदार फरमान अली, सोहेल राइन एवं मन्नू राईन गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों के अनुसार हादसे की सूचना के करीब 10 से 15 मिनट के अंदर डायल 100 वाहन के चालक वेदप्रकाश दिवाकर एवं सैनिक अशोक यादव मौके पर पहुंच गए थे। लिहाजा मृतक को कैबिन से बाहर निकालने के अलावा घायलों को त्वरित रूप से अस्पताल भिजवाया। हादसे में खून बह जाने से दो युवकों की हालत गंभीर बनी हुई है जिन्हें ग्वालियर रैफर किया जा रहा है।

खुशियों भरे घर में छाया मातम

मेंहदी हसन राइन के घर में बेटी की शादी का उल्लासपूर्ण माहौल था। हंसीखुशी बेटी को विदा करने के बाद मेंहदी हसन पूरे परिवार सहित अपनी बेटी के हाथ पीले करने के फर्ज से अदा होने पर बेहद खुशी महसूस कर रहे थे। बारात के स्वागत और सत्कार के लिए आकर्षक पंडाल सजाया गया था। अभी पंडाल और शामियाना हटा भी नहीं था कि बेटे की मौत की खबर आते ही सारा माहौल मातम में बदल गया।

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned