चंबल, चौम्हों पुलिस ने बनाया चैकिंग पॉइंट, तमाशबीनों से कराई उठक-बैठक

बिना किसी जरूरी काम के मौज मस्ती करने के लिए निकले तमाशबीनों से पुलिस ने उठक-बैठक कराई । प्रशासन की टीम ने सुरपुरा क्षेत्रान्तर्गत शनिवार को होने वाली शादी निरस्त करने की समझाइश दी ।

By: rishi jaiswal

Published: 27 Mar 2020, 11:11 PM IST

कदौरा. कोरोना संक्रमण को रोकने की दृष्टि से देश में हुए लॉकडाउन के चलते जिले की सीमा से बिना परमिशन आवागमन रोकने के लिए अटेर पुलिस ने चंबल घाट तथा चौम्हों के पास चैकिंग पॉइंट बनाए है ।

बिना किसी जरूरी काम के मौज मस्ती करने के लिए निकले तमाशबीनों से पुलिस ने उठक-बैठक कराई । प्रशासन की टीम ने सुरपुरा क्षेत्रान्तर्गत शनिवार को होने वाली शादी निरस्त करने की समझाइश दी ।


वर्तमान में वायरस की रोकथाम एवं बचाव हेतु सरकार द्वारा अनेक कदम उठाए जा रहे है । जिले में धारा 144 लागू है जिसमें अधिकतम 4 लोगों से अधिक एक जगह एकत्रित नहीं हो सकते । इस पर अटेर प्रशासन सतत नजर रखे हुए है ।

प्रशासन के अधिकारियों को सूचना मिली थी कि उप तहसील क्षेत्र अंतर्गत कमई के पुरा में 27 मार्च शुक्रवार को पप्पू उर्फ संतोष यादव पुत्र छोटेलाल यादव की पुत्री की शादी होना है ।

इस पर अनुविभागीय अधिकारी अभिषेक चौरसिया, जनपद पंचायत सीईओ विनीत त्रिपाठी, तहसीलदार रामजीलाल वर्मा, नायब तहसीलदार विजय त्यागी एवं आरआई सुघर सिंह प्रजापति की टीम ने कमई के पुरा में पहुंचकर पप्पू उर्फ संतोष यादव को जिले में लगी धारा 144 के कारण 4 लोगों से अधिक की भीड़ नही होने एवं कोरोना संक्रमण फैलने की समझाइश दी ।

समझाइश नहीं मानने पर कानूनी कार्यवाई की चेतावनी दी। आवागमन रोकने के लिए अटेर थाना प्रभारी रेखापाल ने चंबल नदी के अटेर घाट एवं चौम्हों गांव में चेकिंग पॉइंट बना दिए हंै।

साइकिल से चलकर दिल्ली से अटेर पहुंचा युवक

लॉकडाउन के कारण रोज रोजी रोटी कमाने वालों के सामने संकट खड़ा हो गया है। दिल्ली, मुंबई, लुधियाना, भोपाल, इंदौर, अहमदाबाद जैसे महानगरों में काम करने वालों के लिए ना तो वहां पर काम बचा है और ना ही घर आने का साधन मिल रहा है।

शुक्रवार सुबह दिल्ली से 4 दिन पूर्व साइकिल से सिमराव निवासी युवक अटेर पहुंच गया है। युवक दिल्ली में नर्सरी में काम करता था जो अब बंद हो चुका है। लोग तो सवारी के अभाव में पैदल ही चल पड़े है।

खबर मिली थी कि कमई के पुरा में पप्पू उर्फ संतोष यादव की लड़की की आज शादी है । इस पर प्रशासन के अन्य अधिकारियों को लेकर में स्वयं गया । शादी वाले परिवार को समझाइश दी है। वधु पक्ष ने धारा 144 का पालन करने का पंचनामा बनाकर भी दिया है । अगर कानून का उल्लंघन हुआ तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


-अभिषेक चौरसिया, एसडीएम, अटेर

Patrika
rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned