scriptत्योहार पर बाजार की भीड़ को ध्यान में रख बदले ई-रिक्शा के रूट | Change the route of e-rickshaw | Patrika News

त्योहार पर बाजार की भीड़ को ध्यान में रख बदले ई-रिक्शा के रूट

locationभिंडPublished: Oct 04, 2022 05:54:04 pm

Submitted by:

Vikash Tripathi

सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक निर्धारित रूट पर ही करना होगा आवागमन

त्योहार पर बाजार की भीड़ को ध्यान में रख बदले ई-रिक्शा के रूट

त्योहार पर बाजार की भीड़ को ध्यान में रख बदले ई-रिक्शा के रूट

भिण्डञ्चपत्रिका. दशहरा एवं दीपावली की खरीददारी के लिए बाजार में उमड़ रही भीड़ को ध्यान में रखते हुए सोमवार को यातायात प्रभारी नीरज शर्मा ने अलग-अलग चार नए रूट निर्धारित किए हैं। इन रूटों पर ई-रिक्शा का नियमानुसार आवागमन कराने के लिए शहर भर के ई-रिक्सा पकड़वाकर यातायात थाना परिसर में रखवाए गए। तदुपरांत सभी रिक्सा चालकों को शहर के नए रूट प्लान के बारे में बताया।
उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल से परेड चौराहा व धनवंतरी कॉम्पलेक्स परिसर तक इन दिनों भीड़ देखी जा रही है। ऐसे में ई-रिक्सा के आवागमन से दिन में कई बार जाम के हालात निर्मित हो रहे हैं। समस्या को ध्यान में रखते हुए यातायात प्रभारी नीरज शर्मा ने शहर भर के करीब ३०० से ज्यादा ई-रिक्सा पकड़वाकर थाना परिसर में रखवाए। इस दौरान चालकों को नए रूटों के बारे में जानकारी दी।
इन रूटों पर चलेंगे ई-रिक्शा
दीपावली का त्यौहार होने तक अस्थाई रूप से तैयार किए गए नए रूटों में एक नंबर रूट इंद्रा चौक से अग्रसेन चौराहा, बेटी बचाओ चौराहा, सब्जी मंडी पुरानी रेलवे लाइन, डॉक्टरलेन एवं बस स्टैण्ड तक आवागमन करने के लिए बनाया गया है। वहीं दो नंबर रूट पर अटेर रोड, रेलवे क्रॉङ्क्षसग तक आवागमन रहेगा। तीन नंबर रूट के लिए ई-रिक्शा गांधी मार्केट से माधवगंज हाट, बजरिया, लहार चुंगी एवं चार नंबर रूट पर बीटीआई रोड से बस स्टैण्ड होते हुए लहार चुंगी, इधर शास्त्री चौराहा से गौरी किनारा होते हुए लहार चुंगी के लिए आवागमन कर सकेंगे।
ई-रिक्शा चालकों को दी गई समझाइश में बताया गया है कि वह सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक बनाए गए नए रूट पर ही आवामन करेंगे। इसके अलावा दूसरे रूट पर पाए जाने पर संबंधित चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जबकि रात ९ बजे से सुबह 9 बजे तक रूट का कोई बंधन नहीं रखा गया है। दरअसल इस अवधि में शहर की सड$कों पर भीड़ नहीं रहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो