scriptनौजवानों को मिलेगी सरकारी नौकरी, उपचुनाव से पहले सीएम ने की गई घोषणाएं | CM announcements made before the by polls | Patrika News

नौजवानों को मिलेगी सरकारी नौकरी, उपचुनाव से पहले सीएम ने की गई घोषणाएं

locationभिंडPublished: Sep 11, 2020 10:23:04 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

प्रदेश सरकार ने पुलिस में भर्ती शुरू करने का फैसला किया है।

नौजवानों को मिलेगी सरकारी नौकरी, उपचुनाव से पहले सीएम ने की गई घोषणाएं

नौजवानों को मिलेगी सरकारी नौकरी, उपचुनाव से पहले सीएम ने की गई घोषणाएं

भिंड. मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव से पहले घोषणाओं का दौर शुरू हो गया है। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- हम नौजवानों को सरकारी नौकरी देने के साथ-साथ रोजगार के नए अवसर भी खोलेंगे। इसी कड़ी में प्रदेश सरकार ने पुलिस में भर्ती शुरू करने का फैसला किया है।
साथ ही अटल एक्सप्रेस-वे जैसी वृहद योजनाओं को गति दी है, जिससे चंबल क्षेत्र का चहुंमुखी विकास होगा। साथ ही यहां के युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। मुख्यमंत्री चौहान मेहगांव में आयोजित हुए विकास कार्यों के भूमिपूजन एवं लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय कृषि, पंचायतीराज एवं ग्रामीणविकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर तथा राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लगभग 206 करोड़ रूपए लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि भिण्ड व मुरैना जिले के नौजवान अब सैन्य बलों में केवल सिपाही ही नहीं, अफसर भी बनेंगे। इसके लिये भिंड जिले में सैन्य स्कूल खुलने जा रहा है। इस सैन्य स्कूल में पढ़ने के बाद भिण्ड के नौजवान सेना में बड़े अफसर बनकर दुश्मन को करारा जवाब देंगे और भारत माता का मस्तक ऊंचा करेंगे।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मेहगांव व गोहद क्षेत्र को सिंचाई सुविधा के विस्तार के लिये आज 160 करोड़ रूपए लागत की वृहद सिंचाई परियोजना की सौगात दी है। इस परियोजना के मूर्तरूप लेने के बाद कृषि क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव आएगा। प्रदेश सरकार हर गरीब को ढूंढ-ढूंढ़कर खाद्यान्न पर्चियां देगी और उन्हें एक रूपए प्रतिकिलो की दर से राशन मुहैया करायेगी। इसके लिये आगामी 16 सितम्बर को महाअभियान शुरू होगा। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद जिला कलेक्टर को निर्देश दिए कि मेहगांव सहित भिंड जिले में कोई भी गरीब पात्रता पर्ची से वंचित नहीं रहना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो