scriptCM Rise's arrangements will be improved, Collector took cognizance | सीएम राइज की दुरुस्त होंगी व्यवस्थाएं, कलेक्टर ने लिया संज्ञान | Patrika News

सीएम राइज की दुरुस्त होंगी व्यवस्थाएं, कलेक्टर ने लिया संज्ञान

locationभिंडPublished: Jan 14, 2023 09:36:48 pm

Submitted by:

Ravindra Kushwah

सीएम राइज स्कूल की अव्यवस्थाओं और कम उपस्थिति को सुधारने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करेंगे। पत्रिका में शनिवार को हाल-ए-सीएम राइज : अग्रेजी माध्यम के लिए नहीं आई पुस्तकें, शिक्षक भी नहीं, शीर्षक से प्रकाशित खबर पर संज्ञान लेते हुए कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने शिक्षा विभाग के ग्रुप में शेयर कर दिया। इसके बाद विभागीय अधिकारियों ने व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए कवायद शुरू कर दी।

सीएम राइज स्कूल-लहार
सीएम राइज स्कूल
लहार. खंड शिक्षा अधिकारी का कहना है कि सोमवार को ही उपस्थिति सुधारने और पुस्तकों की व्यवस्था पर जानकारी लेंगे। सीएम राइज स्कूल में 981 विद्यार्थी दर्ज हैं लेकिन 50 प्रतिशत भी उपस्थित नहीं होते। अंगे्रजी माध्यम से पढऩे वाले विद्यार्थियों को तो अब तक पुस्तकें भी नहीं मिली हैं। जब यह मुद्दा पत्रिका ने उठाया तो कलेक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों वाले ग्रुप में इसे शेयर कर दिया। इसके बाद लहार अनुविभगा के विभागीय अधिकारी हलचल में आए। जब इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी शैलेंद्र सिंह कुशवाह से चर्चा की तो उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन ने अंगे्रजी माध्यम की पुस्तकें मांगी या नहीं, इसकी जांच करेंगे। बाकी विद्यार्थियों एवं शिक्षकों की उपस्थिति सुधारने के लिए सोमवार से ही प्रयास किए जाएंगे। जो भी व्यावहारिक समस्याएं होंगी उनका निदान करने का प्रयास किया जाएगा। जो स्थानीय स्तर से हल हो सकेंगी, उनका सुधार करेंगे। बाकी समस्याओं के निदान के लिए वरिष्ठ कार्यालय को अवगत कराया जाएगा। हालांकि स्कूल प्रबंधन का कहना है कि वाहन व्यवस्था न हो पाने से गांवों के विद्यार्थी स्कूल नहीं आ पाते हैं। प्रवेश के समय विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को वाहन व्यवस्था उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया था।
कथन-
सीएम राइज स्कूल का शीघ्र निरीक्षण किया जाएगा। स्थानीय स्तर से हल होने वाली समस्याओं का निदान कराया जाएगा। बाकी व्यवस्थाओं के लिए पत्राचार किया जाएगा।
शैलेंद्र सिंह कुशवाह, बीईओ, लहार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.