सीएए को लेकर देश को गुमराह कर रही कांग्रेस पार्टी: मंत्री गुर्जर

जमीन खिसकने से मानसिक संतुलन खो बैठे हैं राहुल- प्रियंका

By: Rajeev Goswami

Updated: 06 Jan 2020, 11:38 PM IST

भिण्ड. कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश को गुमराह कर रहे हैं। अल्पसंख्यकों, छात्रों को भडक़ ाकर देश को दंगों की आग में झोंकना चाह रही है। देश को दुनिया में बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। यह कानून किसी की नागरिकता लेने के लिए नहीं बल्कि देने के लिए है। यह बात सोमवार को केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री कृष्णपालङ्क्षसह गुर्जर ने बायपास रोड पर आयोजित संस्कृति गार्डन में भाजपा कार्यकर्ताओंं और बुद्धिजीवियों को मुख्य अतिथि की हैंसियत से संबोधित करते हुए कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष नाथूङ्क्षसंह गुर्जर ने की।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जमीन खिसक जाने से राहुल और प्रियंका गंाधी मानसिक संतुलन खो चुकी है। यही कारण है कि लोगों को भडक़ाया जा रहा है। इनकों देशद्रोहियों से ’यादा देश भक्तों से देश को खतरा लग रहा है।

उन्होंने कहा कि यह कानून पाकिस्तान, बंग्लादेश में धर्म के आधार पर सताएं गए लोगों को नागरिकता देने के लिए बनाया है। उन्होंने कहा कि मप्र में किसानों क लिए भाजपा शासन काल में बनाई गई सभी योजनाओं को बंद कर दिया गया है।

देश के किसानों को सम्माननिधि के रूप में चार किस्ते मिल चुकी है लेकिन मप्र द्वारा डाटा न दिए जाने से किसानों को लाभ नहीं मिल पाया। उन्होंंने कहा कि उप्र में कुछ ब"ाों की मौत हुई थी तो पूरी कांग्रेस स्यापा कर रही थी। लेकिन राजस्थान में 107 ब"ाों की मौत होने पर एक दिन भी नहीं गई। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता रविसेन जैन, पूर्व विधायक मुन्नासिंह भदौरिया, चौ. मुकेशसिंह चतुर्वेदी, राकेश शुक्ला, पूर्व जिला अध्यक्ष अवधेशसिंह कुशवाह, सांसद संध्या राय, पूर्व मंत्री लालसिंह आर्य, केशवसिंह भदौरिया, पूर्व जनपद अध्यक्ष धीरसिंह भदौरिया, संजीव कांकर, कृष्ण कांता तोमर भी मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बाबा साहेब ने इस देश को प्रगतिशील सोच का संविधान था।संविधान में स्पष्ट उल्लेख है की धारा &70 अस्थायी है, परंतु उसे 70 वर्षों में भी हटाया नहीं गया। समान नागरिकता की बात कही गई परंतु इसे भी लागू नहंी किया गया। तीन तलाक जैसी कुप्रथा पर भी कोई फैसला नहीं लिया गया।

Congress
Rajeev Goswami
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned