scriptकांग्रेस ने हेलीपेड पर वापस लौटते सीएम शिवराज सिंह को सौंपा ज्ञापन, देखें वीडियो | Congress submitted memorandum to CM on helipad | Patrika News

कांग्रेस ने हेलीपेड पर वापस लौटते सीएम शिवराज सिंह को सौंपा ज्ञापन, देखें वीडियो

locationभिंडPublished: Feb 05, 2023 05:46:56 pm

– नाबालिग बच्ची की हत्या के विरोध में ज्ञापन सौंपा

shivraj_in_bhind.png

जन सेवा अभियान के तहत भिण्ड आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश में विकास यात्रा (MP Vikas Yatra) की शुरुआत करने के पश्चात वापस लौटते समय रविवार को कांग्रेस की ओर से उन्हें हेलीपेड पर एक ज्ञापन सौंपा गया है। बताया जा रहा है कि ज्ञापन में उदोतपुरा में एक 16 वर्षीय बालिका की हत्या के आरोपियों को न पकड़े जाने का मामला उठाया गया, तो वहीं मेहगांव में तीन हत्या के प्रमुख आरोपी की गिरफ्तारी न होने का मामला भी उठाया गया।

इसके अलावा इसमें पुलिस पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की भी मांग की। मुख्यमंत्री ने ज्ञापन लेकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। सीएम शिवराज सिंह को कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मानसिंह कुशवाह, शहर जिलाध्यक्ष डॉ. राधेश्याम शर्मा, जिला उपाध्यक्ष बृजेंद्र सिंह कल्लू, शहर अध्यक्ष संतोष त्रिपाठी सहित 10 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल की ओर से ये ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञात हो कि इससे पहले कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने की घोषणा की थी, लेकिन पुलिस और प्रशासन की व्यवस्था के बीच ऐसा नहीं कर पाए। हालांकि अध्यक्ष का कहना है कि मुरैना व ग्वालियर में कांग्रेस के कार्यक्रम की वजह से वह देर पहुंच पाए।

ज्ञात हो इससे पहले रविवार सुबह भिंड पहुंचे सीएम शिवराज सिंह ने मध्यप्रदेश में विकास यात्रा (MP Vikas Yatra) का शुभारंभ किया। ज्ञात हो कि इस यात्रा का मुख्य उदेश्य सरकार की उपलब्धियां और उसकी जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जनता के बीच जाकर देना है। इसके अलावा मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान (CM Jan Seva Abhiyan) के बावजूद जो लोग योजनाओं का लाभ नहीं ले पाए हैं उन्हें भी लाभ दिलवाना है।

जबकि शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भिंड में जारी तैयारियों की वर्चुअली जानकारी प्राप्त की थी। इस बैठक में सहकारिता मंत्री आर एस भदौरिया और नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया भी वर्चुअली शामिल हुए थे। वहीं इसी दिन जिला प्रशासन भिंड ने मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया था।

जिसके बाद आज रविवार को भिंड के एमजेएस ग्राउंड पर दोपहर 12.40 बजे कन्या-पूजन, दीप प्रज्ज्वलन और संत रविदास के चित्र पर माल्यार्पण के साथ मध्यप्रदेश में विकास यात्रा की शुरुआत हुई। मुख्यमंत्री चौहान ने यहां 150 करोड़ 98 लाख रुपए की लागत से बने 42 निर्माण कार्यों का लोकार्पण करने के साथ ही 242 करोड़ से अधिक रुपए की लागत से शुरू होने वाले 79 कार्यों का भूमि-पूजन किया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8hxo1x
0:00
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो