scriptकोरोना वायरस : 24 मार्च तक रहेगा जिले में जनता कफ्र्यूू | Corona virus, curfew, district, 24, bhind news in hindi, bhind news i | Patrika News

कोरोना वायरस : 24 मार्च तक रहेगा जिले में जनता कफ्र्यूू

locationभिंडPublished: Mar 22, 2020 07:33:52 pm

Submitted by:

Rajeev Goswami

रविवार को सडक़ों पर रहा सन्नाटा, घरों में की पूजा-अर्चना

कोरोना वायरस : 24 मार्च  तक रहेगा जिले में जनता कफ्र्यूू

कोरोना वायरस : 24 मार्च तक रहेगा जिले में जनता कफ्र्यूू

भिण्ड. जिला सहित अंचल में कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 22 मार्च को घोषित जनता कफ्र्यू का खासा असर रहा। जहां बस सेवाएं ठप रहीं तो वहीं शहर की दुकानें बंद रही और सडक़ों पर सन्नाटा पसरा रहा। आवश्यक कार्यों के लिए एक दुका लोग ही सडक़ों पर दिखाई दिया। उधर कलेक्टर छोटे सिंह ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए 24 मार्च तक के लिए जनता कफ्र्यू को बढ़ाया है।
जनता कफ्र्यू के दौरान रविवार को भिण्ड के गांधी मार्केट मे चारों और सन्नटा रहा। हालांकि बीच-बीच में पुलिस के वाहन ही निकलते दिखाइ दिए। वहीं आज सुबह हिंदू वर्ग के लोगों ने घर के अंदर ही पूजा-अर्चना की वहीं मुस्लिम तबके के लोगों ने अपने बच्चों के साथ घर में ही मुसल्ला बिछाकर नमाज अदा की।
शाम पांच बजी थालियां और तालियां

जनता कफ्र्यू के दिन शाम को 5.00 बजते ही लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकले और थाली घंटी ताली बजाकर कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए सामूहिक प्रयास किया। यह नजारा प्रत्येक गली और मोहल्ले में नजर आया। साथ ही अंचल में भी लोगों ने घंटी थाली और तालियां बजाकर कोरोना वायरस को भगाया। इस दौरान कुछ लोगों ने शंखनाद भी किया
खुली रहेगी राशन सहित आवश्यक खाद्य पदार्थों की दुकानें

जनता कफ्र्यू अब 24 मार्च तक रहेगा। सब्जी, फल और दूध के अलावा अन्य आवश्यक खाद्य वस्तुओं की दुकानों तथा मेडिकल स्टोर की दुकानें खुली रहेंगी बाकी सभी संस्थान और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। कलेक्टर छोटे सिंह के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से जनता कफ्र्यू को 24 मार्च तक के लिए बढ़ाया गया है। इस दौरान यात्री परिवहन के अलावा अन्य प्रकार का माल परिवहन भी बंद रहेगा। कोई भी व्यक्ति बाहर से जिले में प्रवेश न कर पाए इसके लिए निगरानी दल गठित किए गए हैं यदि बाहर रह रहा कोई व्यक्ति अपने गृह नगर लौटता है तो उसे जिला अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण के बाद ही उसके घर भेजा जाएगा। कफ्र्यू के दौरान दूध वितरक, अखबार वितरक, सरकारी ड्यूटी में तैनात कर्मचारी और पत्रकार आवाजाही कर सकेंगे।
चाय की गुमठी तक नहीं खुली

रविवार को मेहगांव नगर पहली बार पूर्ण रूप से बंद है कही भी कोई दुकान यहाँ तक कि चाय तक कि दुकान नही खुली है। प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर आमजन ने जनता कफ्र्यू का स्वागत किया तथा उसका पालन किया।
यात्रियों का किया परीक्षण

अहमदाबाद से आई बस के यात्रियों का रविवार को जिला चिकित्सालय में कोरोना वायरस का परीक्षण किया गया। इस दौरान करीब छह दर्जन यात्रियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। उल्लेखनीय है कि रविवार को जिला चिकित्सालय की टीम ने जिले में प्रवेश करती हुई बस को रोका और अस्पताल में चेकअप के लिए भेजा, जहाँ जिला स्वास्थ्य अधिकारी की देखरेख में चल रहा है परीक्षण।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो