हैदराबाद से आकर चुपचाप रह रहे दंपती को पकड़ा, केस दर्ज

पुलिस ने धारा 188 एवं 271 के तहत केस दर्ज किया

By: Rajeev Goswami

Published: 23 Apr 2020, 10:09 PM IST

भिण्ड. रावतपुरा थाना अंतर्गत ग्राम नरौल में दंपत्ति के खिलाफ पुलिस ने धारा 188 एवं 271 के तहत केस दर्ज किया है। दोनों पर आरोप है कि वह हैदराबाद से चार दिन पूर्व आए थे और बिना स्क्रीनिंग कराए चुपचाप गांव में रह रहे थे। उपनिरीक्षक सुधाकर तोमर के अनुसार आरोपी मंगल सिंह पुत्र रामवीर सिंह परिहार एवं उसकी पत्नी ममेश देवी हैदराबाद से भिण्ड जिले में प्रवेश हुए और बिना प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग को अवगत कराए अपने गृहगांव पहुंच गए। दोनों ही गांव के अन्य लोगों से संपर्क भी कर रहे थे। मुखबिर से सूचना मिलने पर उन्हें क्वारंटाइन कराया गया बल्कि उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है।

आयुष चिकित्सक की नियुक्ति निरस्त : कोविड-19 का संक्रमण रोकने के लिए शासन के निर्देशानुसार 30 जून तक के लिए मैरिट के आधार पर आयुष चिकित्सक डॉ. नदीम कुरैशी की नियुक्ति की गई थी। सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा ने बताया कि कुरैशी के खिलाफ ग्वालियर के कंपू थाने में एफआईआर दर्ज होने से उनकी नियुक्ति निरस्त कर दी गई है।

लॉकडाउन का पालन करने की अपील: कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए चंबल कमिश्नर रेनू तिवारी भी संभाग के तीनों जिले भिण्ड, श्योपुर एवं मुरैना पर निगरानी बनाए हुए हैं। कमिश्नर ने नागरिकों से लॉकडाउन का गाइडलाइन अनुसार पालन करने की अपील की है। उन्होंने सभी कलेक्टर से जानकारी प्राप्त की। निर्देश दिए हैं कि वे नागरिकों से सावधानी बरतने के लिए आग्रह करें।

11 लोगों को किया क्वारंटाइन : मालनपुर में कोरोना संक्रमण में लोगों का पलायन करने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी बीच मंगलवार को अहमदाबाद से आए 25 लोग मालनपुर चैक पोस्ट पर पहुंचे। यहां थाना प्रभारी अशोक कुमार गौतम ने उनके लिए खाने पीने का इंतजाम किया और उन्हें ठहराने के लिए ब्रज पब्लिक स्कूल के क्वारंटाइन होम ले जाया गया। साथ ही हैदराबाद से आए 11 लोगों को क्वारंटाइन कर बालक छात्रावास में रुकवाया गया। इन सभी को 14 दिनों तक रोककर रखा जाएगा।

Rajeev Goswami
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned