scriptदबंगों ने श्मशान में नहीं जलने दिया शव तो घर के सामने जलाया | Dabangon did not burn in the crematorium burnt the dead body in front | Patrika News

दबंगों ने श्मशान में नहीं जलने दिया शव तो घर के सामने जलाया

locationभिंडPublished: Dec 24, 2017 11:37:41 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

भिण्ड. गोहद क्षेत्र की ग्राम पंचायत चंदोखर के मजरा लोहरी का पुरा में रविवार को दलित की मौत के बाद उसका अंतिम संस्कार गांव के मुक्तिधाम पर नहीं करने दे

Dabangon, crematorium, burnt, house, bhind news, bhind news in hindi, mp news
भिण्ड. गोहद क्षेत्र की ग्राम पंचायत चंदोखर के मजरा लोहरी का पुरा में रविवार को दलित की मौत के बाद उसका अंतिम संस्कार गांव के मुक्तिधाम पर नहीं करने देने पर परिजन द्वारा घर के सामने चिता को अग्नि दी गई। मामले की जानकारी लगने पर पुलिस व राजस्व विभाग पहुंचा और मामले की पतारसी शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक लोहरी का पुरा में लालङ्क्षसह के पिता कप्तान जमादार का निधन हो गया। इसके बाद परिजन अंतिम संस्कार करने मुक्तिधाम पहुंचे तो कुछ लोगों ने अंतिम संस्कार करने से उन्हें रोक दिया। इसके बाद मृतक के परिजन ने घर के दरवाजे पर अंतिम संस्कार किया। मृतक के पुत्र लालसिंह द्वारा तत्संबंध में कुछ लोगों के नाम लेते हुए बताया कि जब वह अपने पिता का शव लेकर मुक्तिधाम के लिए चिह्नित जगह पर पहुंचा तो रोक दिया गया। इसका कहना है कि मृतक का शव अधिक समय तक रखा नहीं जा सकता इसलिए घर के दरवाजे पर चिता सजाई गई और मुखाग्नि दी गई।
कथन

मामला संज्ञान में आने पर राजस्व अमले व पुलिस को मौके पर भेजा गया। बताया गया है गांव में दो मुक्तिधाम हैं एक में विवाद की स्थिति है। इसके बाद भी किसी मृतक का अंतिम संस्कार घर के दरवाजे पर करना गंभीर मसला है इस मामले की जांच कराई जा रही है। इसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
युनूस कुर्रेशी, एसडीएम, गोहद

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से युवक की मौत

भिण्ड. मेहगंाव कस्बे में बिजलीघर के सामने बीती रात अज्ञात वाहन की चपेट में आने से सुभाष पुत्र रामप्रकाश जाटव (२०) निवासी गोहद की मौत हो गई। मृतक के शव पर चोट कई जगह चोट निशान पा गए है। मृतक बिजली घर तक कैसे पहुंचा इसकी जानकारी नहीं लग पा रही है। पुलिस ने पीएम कराने के बाद अज्ञात वाहन चालक के खिलाफमामला दर्जकर लिया है।
करंट लगने से युवक की मौत

अमायन. अमायन थाना क्षेत्र के ग्राम बरेठी खुर्द में शनिवार देर शाम को एक २५ वर्षीय युवक मोहित पुत्र सुधीर सोमवंशी निवासी ग्राम गधिया थाना राजेपुर जिला फर्रुखाबाद उप्र की कुएं पर कपड़े धोाते वक्त करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो