scriptसाधु की उसी के आश्रम में की नृशंस हत्या | Dastardly murder of the monk in the same ashram | Patrika News

साधु की उसी के आश्रम में की नृशंस हत्या

locationभिंडPublished: May 07, 2019 11:29:35 pm

Submitted by:

Rajeev Goswami

वारदात: हाथ, पैर बांधकर काटा गला, शव को उलटा लटाकर आरोपी फरार

Dastardly, murder, monk, same, ashram, bhind news, bhind news in hindi, bhind news in hindi mp

साधु की उसी के आश्रम में की नृशंस हत्या

भिण्ड. जिले के ऊमरी थाना अंतर्गत ग्राम नदौरी के निकट बीहड़ में स्थित मंदिर परिसर में 60 वर्षीय साधु की अज्ञात लोगों ने सोमवार रात नृशंस हत्या कर दी। मंगलवार अल सुबह ग्रामीणों ने उनका शव उल्टा टंगा देखा। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना करने के उपरांत मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।
थाना प्रभारी ऊमरी तिमेश छारी के अनुसार साधु प्रहलाद दास पुत्र सुंदर सिंह राजावत निवासी चरी कनावर पिछले कई सालों से ग्राम नदौरी के निकट बीहड़ में आश्रम बनाकर रह रहे थे। प्रहलाद का आश्रम गांव से करीब एक किमी दूर जंगल में है। ऐसे में उनकी इतनी बेरहमी से की गई हत्या ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं।
स्थानीय लोगों की मानें तो प्रत्येक शनिवार को साधु प्रहलाद के आश्रम पर दूर दराज से लोग दशनार्थ आते थे। ऐसे में प्रति सप्ताह चढ़ौतरी के रूप में आठ से 10 हजार रुपए मंदिर की दानपेटी में जमा होता था। बताया जा रहा है कि लुटेरों ने दानपेटी में जमा लगभग एक से डेढ़ लाख रुपए की रकम लूटने के इरादे से साधु प्रहलाद दास की हत्या की है। हालांकि हमलावर कितने थे और वास्तविक रूप से उन्होंने इतनी बेहरमी से हत्या क्यों की यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है।
गांव में दहशत का माहौल: साधु की हत्या के बाद करीब डेढ़ हजार की आबादी वाले गांव नदौरी में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है। वारदात के बाद से ग्रामीणजन पशुओं को बीहड़ में चराने के लिए नहीं जा रहे हैं। ग्रामीणों की मानें तो कुछ हथियारबंद पिछले एक सप्ताह से बीहड़ में देखे जा रहे थे। गांव के बच्चे जो अक्सर पशुओं को चराने या सहज में खेलने के लिए बीहड़ में चले जाते थे वे अब घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं।
लिए जांच के लिए नमूने

फॉरेंसिंक विशेष डॉ. अजय कुमार सोनी व टीम के अन्य सदस्यों ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच के लिए नमूने ले लिए हैं। प्रारंभिक पड़ताल में टीम द्वारा बताया गया है कि हमलावर दो से अधिक थे। मंदिर की दानपेटी का ताला भी टूटा मिला है तथा अन्य सामान भी बिखरा पड़ा पाया गया। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भिजवाने के बाद मामले की विवेचना शुरू कर दी है।
एक साधु की हत्या इतने बेरहम तरीके से क्यों और किस लिए की गई यह खुलासा हम जल्दी ही करेंगे। पुलिस तथ्यों की तलाश कर रही है। घटनास्थल गांव से सुनसान बीहड़ में होने के कारण हमलावर आसानी से वारदात को अंजाम दे गए।
तिमेश छारी, थाना प्रभारी ऊमरी

ट्रेंडिंग वीडियो