scriptजिलेभर में शांतिपूर्वक ढंग से भक्तों ने किया मूर्ति विसर्जन | Devotees immersed idols peacefully throughout the district | Patrika News

जिलेभर में शांतिपूर्वक ढंग से भक्तों ने किया मूर्ति विसर्जन

locationभिंडPublished: Oct 25, 2020 11:14:21 pm

कन्याओं को तिलककर लगाकर भोजन कराया

जिलेभर में शांतिपूर्वक ढंग से भक्तों ने किया मूर्ति विसर्जन

मूर्ति विसर्जन करते श्रद्धालु।

भिण्ड. नवमी के मौके पर शहर भर में लोगों में माता विसर्जन के प्रति काफ ी उत्साह देखने को मिला, लेकिन इस बार माता के विसर्जन में किसी तरह का शोस शराबा देखने को नहीं मिला। लोगों ने प्रशासन की देखरेख में शांति पूर्वक ढंग से माता का विसर्जन किया। जिसके चलते इस बार किसी प्रकार की अप्रिय घटना भी सामने नही आई। इसके अलावा नवमी के दिन शहर भर में लोगों ने कन्या भोज का भी आयोजन किया, जिसमें भक्तों ने भगवती स्वरूप कन्याओं को तिलकर लगाकर उन्हें भोजन कराया और भेंट के रूप में वस्त्र सहित दान दक्षिणा दी।

यहां बता दें कि प्रतिवर्ष माता के भक्त भारी संख्या में एकत्रित होकर डीजे साउंड बजाते हुए धूमधाम से माता विसर्जन किया करते थे, लेकिन इस बार कोरोना गाइडलाइन के चलते लोगों को विसर्जन करने के दौरान कई तरह के नियमों के पालन करने के निर्देश दिए गए थे। जिसे शहरवासियों द्वारा बड़ी सहजता लिया गया। और लोगों ने भीड भीड़ को दरकिनार कर शांतिपूर्वक ढंग से देवा मां की प्रतिमा का विसर्जन किया। यहां बता दें कि प्रतिवर्ष मूर्ति विसर्जन के दौरान जिलेभर में घटना के दौरान जिलेभर 2.3 मौत हो जाया करती थी, लेकिन इस बार विसर्जन के दौरान किसी दुर्घटना की खबर नहीं आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो