scriptनिरीक्षण में मिलीं अव्यवस्थाएं, दो शिक्षक और एक सचिव निलंबित | Disorders found in inspection, two teachers and one secretary suspend | Patrika News

निरीक्षण में मिलीं अव्यवस्थाएं, दो शिक्षक और एक सचिव निलंबित

locationभिंडPublished: Sep 20, 2022 05:01:44 pm

Submitted by:

Vikash Tripathi

स्कूल भवन होने के बाद भी पेड़ के नीचे बैठाकर बच्चों को पढ़ा रहे थे शिक्षक

निरीक्षण में मिलीं अव्यवस्थाएं, दो शिक्षक और एक सचिव निलंबित

निरीक्षण में मिलीं अव्यवस्थाएं, दो शिक्षक और एक सचिव निलंबित

भिण्ड. कहीं स्कूल भवन के लिए बच्चे सालों से जर्जर भवन में जान जोखिम में डालकर पढऩे मजबूर हैं तो कहीं पर स्कूल भवन होने के बाद भी बच्चों को पेड़ के नीचे पढ़ाया जा रहा है। ताजा मामले में शासकीय माध्यमिक विद्यालय मेघपुरा में स्कूल भवन होने के बाद भी बच्चों खुले में पेड़ के नीचे बैठाकर पढ़ाया जा रहा था। टाटपट्टी पर बैठे बच्चे भूखे बैठे थे। दोपहर को अचानक कलेक्टर सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने नाराजगी जताई और प्रभारी प्राचार्य को निंलबित कर दिया।
कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने बच्चों से ही पूछा कि आपको भोजन मिला है कि नहीं, तो बच्चों ने कहा नहीं। बच्चों की बात सुनकर कलेक्टर ने तत्तकाल एक्शन लेते हुए प्रभारी प्राचार्य आनंद शर्मा को निलंबित कर दिया। साथ ही स्कूल में फैली अव्यवस्था को लेकर सख्त लहजे में अधिकारियों से कहा कि तुरंत व्यवस्थाएं सुधारी जाएं। बच्चों को किसा तरह की परेशानी नहीं आनी चाहिए।
स्कूल से गायब शिक्षक को किया निलंबित
कलेक्टर शासकीय प्रायमरी स्कूल गुमानपुरा पहुंचे तो यहां पदस्थ शिक्षक विश्वनाथ ङ्क्षसह स्कूल से नदारद मिले। बच्चों को पढ़ाने का समय था उस समय शिक्षक ग्राम इकहरा में घूम रहे थे। कलेक्टर ने इनको भी तत्काल निलंबित कर दिया।
सचिव को किया निलंबित
कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस एवं सीईओ जिला पंचायत जेके जैन ने मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान अन्तर्गत ग्राम इकहरा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने ग्राम पंचायत सचिव रामप्रताप सिंह गुर्जर के विरुद्ध सड़क निर्माण कार्य में गबन की शिकायत प्राप्त होने पर एवं व्यय राशि की सही जानकारी प्रस्तुत न करने पर निलंबित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो