यहां लॉक नहीं लोहे की जंजीरों से बांधते हैं वाहन

यहां लॉक नहीं लोहे की जंजीरों से बांधते हैं वाहन

Rajeev Goswami | Publish: Aug, 05 2018 11:12:13 PM (IST) Bhind, Madhya Pradesh, India

31 दिन में 38 चोरियां...नामजद बस एक

भिण्ड. जुलाई माह के बीते 31 दिनों में जिले भर में चोरी की कुल 31 वारदातें हुईं जिनमें चोर गिरोह लोगों की मेहनत की गाढ़ी कमाई का 54 लाख रुपए से ज्यादा का माल ले जा चुके हैं। चिंतनीय विषय ये है कि पुलिस चोर गिरोह को नामजद तक नहीं कर पाई है। ऐसे में उनका गिरफ्तार होना तो दूर की बात है।
जिले के आलमपुर, देहात, सिटी कोतवाली, मेहगांव, मालनपुर, पावई, बरोही आदि थाना क्षेत्र में घर, दुकानों तथा चलते वाहनों में हुई चोरी की 11 वारदातों में चोर सोने, चांदी के गहने तथा नकदी सहित 44 लाख से ज्यादा का माल ले गए हैं। वहीं अलग-अलग थाना क्षेत्र से 10 लाख से ज्यादा कीमत की 27 बाइक चोरी कर ली गईं हैं। चोरी की बढ़ती वारदातों ने लोगों की नींद छीन ली है। जान माल की सुरक्षा के लिए कई परिवार खुद ही रातों को जागकर घर की पहरेदारी करने के लिए विवश हो गए हैं।
बाइक व स्कूटी में मोटी सांकड़ से ताला डालने को मजबूर हैं लोग
जिले भर में बाइक चोर गिरोह की दहशत इस कदर लोगों के दिल में घर कर गई है कि वे अपनी बाइक व स्कूटी में हैंडिल लॉक या व्हील लॉक नहीं बल्कि लोहे की मोटी सांकड़ के साथ ताला डालने लगे हैं। बावजूद इसके बीच-बीच में बाहर निकलकर देखने के लिए भी विवश हैं कि कहीं चोर सांकड़ काटकर तो बाइक नहीं ले गए। यहां बता दें कि बीते माह हुई चोरी की घटनाओं में से पुलिस ने सिटी कोतवाली क्षेत्र के गांधी नगर इलाके में शालिनी यादव पत्नी धर्म सिंह यादव के घर से सात तोला सोने के गहने चोरी कर लिए जाने की वारदात में एक संदेही को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से गहने जब्त कर लिए गए हैं, जबकि अन्य चोरियां अभी तक ट्रेस नहीं हो पाईं हैं।
इनके घर व दुकानों में हुईं वारदातें
01 जुलाई- देहात थाना क्षेत्र के जगरामनगर इलाके में विमल कुमार पुत्र जगदीश पाठक के सूने घर से चोर सोने, चांदी के एक लाख रुपए कीमत के गहने ले गए।
03 जुलाई- लोटन सिंह जाटव पुत्र मनीराम जाटव निवासी रजपुरा के घर का ताला तोड़कर सोने, चांदी के गहने व 30 हजार नकदी सहित एक लाख का माल चोरी गया।
04 जुलाई- सेवानिवृत्त आर्मी जवान राकेश सिंह भदौरिया पुत्र महावीर सिंह भदौरिया निवासी वार्ड 07 मेहगांव के सूने ताले तोड़कर चोर सोने के आभूषण, एक लाख 35 हजार रुपए नकदी एवं लायसेंसी 12 बोर बंदूक के पट्टे से 10 जिंदा कारतूस सहित ढाई लाख का माल।
13 जुलाई- रौन थाना क्षेत्र के बिरौना गांव में स्थित मंदिर की दानपेटी का ताला तोड़कर चोर 49 हजार रुपए ले गए।
15 जुलाई- आलमपुर वार्ड 08 में व्यापारी राजेंद्र गुप्ता पुत्र गोविंददास गुप्ता के घर में चोर 2.25 लाख नकदी तथा सोने, चांदी के गहने सहित 25 लाख का माल ले गए।
16 जुलाई- देवेंद्र सिंह पुत्र जसवंत सिंह भदौरिया निवासी ग्राम मुस्तरी मेहगांव के बैग से बस में सफर के दौरान चोर 80 हजार के गहने पार कर ले गए।
16 जुलाई भारत सिंह कुशवाह पुत्र नवल सिंह कुशवाह निवासी डोंगरपुर हाल मालनपुर की दुग्ध डेयरी का ताला तोड़कर चोर गुल्लक से 22 हजार रुपए नकदी तथा एक रसोई गैस सिलेंडर ले गए।
17 जुलाई- सिटी कोतवाली क्षेत्र में हाइवे किनारे रखे रश्मि दुबे पत्नी जितेंद्र दुबे निवासी वाटरवक्र्स भिण्ड के ट्रक एमपी 09 एचडी 6753 को चोरी कर लिया गया।
23 जुलाई- बरोही थाना क्षेत्र के पीपरी में संदीप सिंह भदौरिया पुत्र विश्राम सिंह भदौरिया के घर से सोने, चांदी के आभूषण व नकदी सहित एक लाख का माल गया चोरी।
27 जुलाई- पावई थाना क्षेत्र के मसूरी में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा का ताला तोड़कर चोरों ने 1.80 लाख का माल चोरी किया।ं
-बाइक चोरी को रोकने के लिए रणनीति तैयार कर ली है जिस पर काम करना शुरू कर दिया है। वहीं घरों और दुकानों में होने वाली चोरी की वारदातों को रोकने के लिए रात्रीकालीन गश्त को बढ़ाया जा रहा है।
गुरकरन सिंह, एएसपी भिण्ड

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned