मेडिकल बंद होने से मरीज अब दवा को भी मोहताज

ऐसी स्थिति में अटेर कस्बे व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को दवाइयों के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

By: rishi jaiswal

Published: 05 Apr 2020, 10:00 PM IST

कदौरा (अटेर)। लॉकडाउन में मेडिकल स्टोर्स के लिए निर्देश जारी किए गए हैं, लेकिन अटेर मेडिकल स्टोर्स संचालक उन्हें पूरा नहीं कर रहे हैं। इसके चलते अटेर में संचालित दो मेडिकल स्टोर बंद हो गए हैं। ऐसी स्थिति में अटेर कस्बे व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को दवाइयों के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

जब से पड़ोसी जिले मुरैना में कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान की गई है, तब से जिले में भी लॉकडाउन को लेकर सख्ती बढ़ाई गई है जिससे जरूरी आवश्यकता जैसे मेडिकल स्टोर को भी बंद करवा दिया गया है।

कुछ नियम व शर्तों के साथ मेडिकल स्टोर खोलने की इजाजत है। इसमें सिर्फ वही मेडिकल संचालित किए जा सकेंगे जो किसी नर्सिंग होम, प्राइवेट अस्पताल, रजिस्टर्ड चिकित्सकों से संबंधित होंगे। इसके अलावा सभी मेडिकल स्टोर्स को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

कलेक्टर के निर्देश पर मेडिकल बंद किए गए हैं। कुछ बीमारियों की दवाएं आशा कार्यकर्ताओं के पास उपलब्ध है। अगर कोई विशेष परिस्थिति बनती है तो नियुक्त किए गए वॉलेंटियर पर्चों पर मरीज को दवा उपलब्ध कराएंगे। इसके बाद भी कोई परेशान हो रहा है तो दवा विक्रेताओं से बात कर समस्या हल की जाएगी।


अभिषेक चौरसिया, एसडीएम, अटेर

rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned