script

ट्रेन चलते ही टूटा बिजली का तार, फैला करंट और मच गया हड़कंप

locationभिंडPublished: Oct 30, 2021 09:16:36 am

Submitted by:

deepak deewan

रेलवे ट्रैक का इलेक्ट्रिक तार टूटकर गिरा

train.png
भिंड. मध्यप्रदेश में रेल हादसा हुआ है. भिण्ड रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर इलेक्ट्रिक तार टूटकर गिर गया. तार टूटने से करंट भी फैल गया. उसी समय वहां से एक्सप्रेस ट्रेन गुजरनी थी. करंट फैलने से हड़कंप मच गया. ऐसे में रेलवे कर्मचारियों ने सूझबूझ और सक्रियता दिखाते हुए करंट बंद करवा दिया जिससे बड़ा हादसा और जान—माल का नुकसान होने से बच गया.
रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार सुबह यह घटना घटी. जानकारी के अनुसार सुबह करीब 5.30 बजे रेलवे स्टेशन के पास वाले रेलवे फाटक के नजदीक तार टूट जाने का हादसा हुआ था. भिण्ड रेलवे स्टेशन से ग्वालियर के लिए झांसी लिंक एक्सप्रेस जैसे ही रवाना हुई, तभी रेलवे फाटक के पास इलेक्ट्रिक तार टूट गया।
train.jpg

ट्रेन चलते ही रेलवे ट्रैक पर बिजली का तार टूटा तो हर कोई डर गया. रेलवे ट्रैक का इलेक्ट्रिक तार टूटकर नीचे जा गिरा था जिससे करंट प्रवाहित होने लगा। करंट फैलते ही हड़कंप की सी स्थिति पैदा हो गई. हर कोई अनहोनी की आशंका से कांप उठा. करंट से न केवल यात्रियों की जान का खतरा था बल्कि ट्रेन में भी आग लगने का खतरा मंडराने लगा था.

सगी बहन से रेप, भाई ने 12 साल की मासूम के साथ किया दुष्कर्म

संयोगवश कोई अनहोनी नहीं हुई. झांसी लिंक एक्सप्रेस ट्रेन के रवाना होने, रेलवे ट्रैक का इलेक्ट्रिक तार टूटने और करंट प्रवाहित होने के बाद भी रेलवे कर्मचारियों ने सूझबूझ दिखाई और तुरंत सक्रिय हो उठे. कोई बड़ा हादसा होने से पहले रेलवे कर्मचारियों ने ट्रेन को रुकवा दिया और करंट भी बंद करवा दिया. इस तरह से आग लगने से बचाने के साथ ही यात्रियों को भी सुरक्षित बचा लिया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8565ee

ट्रेंडिंग वीडियो