scriptअहमदाबाद से मरीजों के साथ यात्रा कर गायब हुए 18 लोगों पर होगी एफआइआर | FIR, 18 people, missing, Ahmedabad, patients, bhind news in hindi, bhi | Patrika News

अहमदाबाद से मरीजों के साथ यात्रा कर गायब हुए 18 लोगों पर होगी एफआइआर

locationभिंडPublished: May 28, 2020 11:13:38 pm

Submitted by:

Rajeev Goswami

300 से अधिक लोगों को कोरोना संक्रमित करने की आशंका, स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस को दी जानकारी

अहमदाबाद से मरीजों के साथ यात्रा कर गायब हुए 18 लोगों पर होगी एफआइआर

अहमदाबाद से मरीजों के साथ यात्रा कर गायब हुए 18 लोगों पर होगी एफआइआर

भिण्ड. कोविड-19 पैसेंट के साथ अहमदाबाद से भिण्ड तक सफर करने वाले 18 यात्रियों के खिलाफ सीएमएचओ की रिपोर्ट के आधार पर एफआइआर दर्ज किए जाने के संकेत पुलिस अधीक्षक नागेंद्र सिंह ने दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा निरंतर इन यात्रियों से दर्ज कराए गए मोबाइल नंबरों के आधार पर संपर्क करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन इनमेंं से अधिकांश नंबर बंद आ रहे हैं तो कई नंबर तो फर्जी हैं। समाचार पत्रों में नाम प्रकाशित होने के बाद भी अभी तक कोई भी जांच कराने के लिए जिला अस्पताल नहीं पहुंचा है।
21 मई को अहमदाबाद से 30 सवारियां लेक र बस नं. यूपी 75 एटी 1500 भिण्ड आई थी। इसी बस में सफर करने वाले दो सगे भाई अकबर खां, आसिफ खां पुत्र मीर खां निवासी गांधी नगर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी यात्रियों की मेडिकल जांच करने का निर्णय लिया था। अब तक 12 यात्रियों से तो संपर्क हो चुका है, लेकिन 18 यात्री संपर्क से बाहर हैं। यात्रा के दौरान इन्होंंने जो मोबाइल नंबर दिया था वो या तो बंद आ रहा है या सेवा में ही नहीं है। नाम और पते से भी ये लोग ट्रेस नहीं हो पा रहे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियोंं का मानना है कि ये यदि संक्रमित होंगे तो अभी तक अपने परिजनों के अलावा संपर्क में आने वाले 300 से अधिक लोगोंं के लिए खतरा बन चुके हैैं। स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को भी अवगत कराया है। इसी रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एफआइआर दर्ज करने के संकेत दिए हैं।
हॉटस्पॉट से आकर गायब हुए इन यात्रियों पर लटक रही है कार्रवाई की तलवार

बस में यात्रा करने वाले मोनू पुत्र उमेश का पता ही नहीं, लेकिन उन्होंने जो नंबर लिखाया था वो उपयोग में नहीं है। अभिषेक निवासी पचेरा का नंबर गलत है। इसी प्रकार संजू पुत्र हवलदारसिंह, राकेश पुत्र संजूसिंह, निवासी मधूपुरा का नंबर भी डायल करने पर उपयोग में न होने की टोन आ रही है। जबरसिंह निवासी पोस्ट ऑफिस वाली गली लहार ने जो नंबर दर्ज कराया था वो भी उपयोग में नहीं है। जितेंद्रसिंह भीमनगर भिण्ड, बृजेश पुत्र कृपा राम निवासी महावीर गंज भिण्ड, नीतू महावीर नगर, बंश, पूजा, सलोनी सालिनी, अंजली महावीर नगर का मोबाइल नंबर भी लगातार बंद आ रहा है। ये सभी बृजेश के ही परिजन हैं। इसी प्रकार प्रदीप, प्रीति, नंदनी, अमर, पंकज पुत्र कृपाराम निवासी वार्ड नं.4 महावीर नगर भिण्ड के भी मोबाइल नंबर निरंतर बंद आ रहें हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो