scriptखाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पकड़ा छह क्विंटल मावा | Food Safety Department team caught six quintals of mawa | Patrika News
भिंड

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पकड़ा छह क्विंटल मावा

सैंपलिंग करवाने के बाद डेयरी संचालक को किया सुपुर्द

भिंडOct 26, 2021 / 10:14 pm

हुसैन अली

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पकड़ा छह क्विंटल मावा

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पकड़ा छह क्विंटल मावा

भिण्ड. त्योहारी सीजन आते ही बाजार में नकली मावा का कारोबार तेजी पकड़ लेता है। इस कारोबार पर रोक लगाने के लिए खाद्य विभाग की टीम जिले में कार्रवाई कर रही है। मंगलवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने एक लोडिंग वाहन से १७ डलियां मावा पकडऩे की कार्रवाई की। इसकी कीमत एक लाख २० हजार रुपए है। लोडिंग गाड़ी से ६ क्विंटल मावा पकड़ा गया। मावा की सैंपलिंग करने के बाद उसे डेयरी संचालक को सुपुर्द कर दिया गया।
त्त्योहार के दिनों में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम सक्रिय होकर मिलावटी खाद्य पदार्थों पर नकेल कंसने के लिए ताबड़तोड कार्रवाई कर रही है। जिले की सीमा से गुजरने वाले ऐसे वाहनों पर नजर रखी जा रही है जो मावा का कारेाबार कर रहे हैं। मंगलवार की कार्रवाई के दौरान टीम ने एमपी 07 जीए 9244 गाड़ी से मावा पकड़ा। उसका जांच के लिए सैंपल किया गया। मेहगंाव क्षेत्र के सोनी में संचालित बजरंग डेयरी के संचालक सतेंद्र नरवरिया को मावा की सैंपलिंग के बाद सुपुर्द कर दिया गया। खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी अवनीश गुप्ता, रेखा सोनी और पुलिस बल मौजूद रहा।
मेहगांव क्षेत्र के सोनी में संचालित बजरंग डेयरी पर खाद्य विभाग की टीम पहुंची। वहां पर सर्चिंग की गई। हालांकि सर्चिंग के दौरान मौके पर कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।
जिले में नकली मावा के कारेाबार पर रोक लगाने के लिए सर्चिंग और सैंपलिंग अभियान चलाया जा रहा है जिससे कि त्योहारी सीजन में मिलावटी मावा के उपयोग से लोगेां को बचाया जा सके।
अवनीश गुप्ता, खाद्य सुरक्षा अधिकारी, भिण्ड

Home / Bhind / खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पकड़ा छह क्विंटल मावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो