script

राज्यपाल बोलीं – महिला उद्यमियों के लिए शासन से मिलकर नया औद्योगिक क्षेत्र बनाएं

locationभिंडPublished: Dec 20, 2020 12:10:34 am

कैट का वर्चुअल महिला उद्यमी सम्मेलन

राज्यपाल बोलीं - महिला उद्यमियों के लिए शासन से मिलकर नया औद्योगिक क्षेत्र बनाएं

राज्यपाल बोलीं – महिला उद्यमियों के लिए शासन से मिलकर नया औद्योगिक क्षेत्र बनाएं

भिण्ड. कैट की राज्य स्तरीय महिला उद्यमी सम्मेलन में वोकल फॉर लोकल के माध्यम से आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने के लिए महिला उद्यमी कार्य करें। महिला उद्यमियों के लिए शासन से मिलकर नया औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करें। यह बात राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कैट के वर्चुअल महिला उद्यमी सम्मेलन में कही।
इस दौरान सम्मेलन में मौजूद उद्यमी महिलाओं ने कहा कि महिला उद्यमियों को सरकारी दफ्तरों में सम्मान की जरूरत है। महिलाओं के नाम पर संपत्ति खरीदने अथवा अन्य संपत्ति अर्जित करने पर करों में विशेष छूट दी जानी चाहिए। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के सम्मेलन में आनंदी बेन पटेल मुख्य अतिथि की हैसियत से बोल रहीं थीं। उन्होंने कहा कैट मप्र सरकार के साथ मिलकर महिला उद्यमियों के लिए छोटे प्लॉट निर्माण कर महिला उद्यमी औद्योगिक क्षेत्र विकसित करे जहां राज्य सरकार महिलाओं को नि:शुल्क प्लॉट दे और उन्हें सब्सिडी दें। इस अवसर पर उन्होंने कैट के द्वारा मध्यप्रदेश की महिला उद्यमियों के लिए किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि मैं तीसरी बार कैट के कार्यक्रम में सम्मिलित हुई हूं और मुझे प्रसन्नता है कि कोविड-19 के बाद महिलाओं ने स्वयं के स्वरोजगार खड़े किए। जितनी भी महिलाओं के की प्रस्तुतियां सामने आईं हैं निश्चित रूप से शासन सहयोग के लिए तत्पर होगा।
इस दौरान मध्यप्रदेश की 11 महिला उद्यमियों का विशेष उपलब्धियों के लिए सम्मान किया गया जिनमें अनघा देशपांडे, भूमिका बिरथरे, नीता गोयल, रीना गांधी, बबीता डाबर, मेघा सोनी, शिवा गुप्ता, शुभम बरडिया, मोनिका अवस्थी, कविता जैन, आस्मा मोहन प्रमुख हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो