scriptमहाराजा खेतसिंह की जयंती पर निकला भव्य चल समारोह | Grand fusion ceremony on the birth anniversary of Maharaja Khet Singh | Patrika News

महाराजा खेतसिंह की जयंती पर निकला भव्य चल समारोह

locationभिंडPublished: Dec 26, 2017 06:39:30 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

लहार. खंगार क्षत्रिय महासभा के तत्वावधान में महाराजा खेतसिंह जयंती पर लहार के विभिन्न मार्गाे से भव्य चल समारोह निकाला गया।

ceremony, anniversary, Maharaja, bhind news, bhind news in hindi, mp news
लहार. खंगार क्षत्रिय महासभा के तत्वावधान में महाराजा खेतसिंह जयंती पर लहार के विभिन्न मार्गाे से भव्य चल समारोह निकाला गया। चल समारोह नगर के पचपेड़ा तिराहा से महाराणा प्रताप चौराहे तक निकाला गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या खंगार समाज के युवा उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि के रूप मेंं मुनेंद्र वर्मा न्यायिक मजिस्ट्रेट उपस्थित रहे। वर्मा ने समाज के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि समाज शिक्षा को हथियार बनाकर आगेे बढ़े और एक दूसरे की मदद के लिए आगे आएं। समाज में कई कुरीतियां व्याप्त हैं। इनको मिटाने के लिए प्रयास किए जाएं। घर में बेटा हो या बेटी शिक्षा दिलाने में किसी प्रकार का भेदभाव न करें। उन्होंने कहा कि महाराजा खेतसिंह के बताए रास्ते पर चलना होगा। कार्यक्रम में पूजा होम गार्ड कमांडेंट, अर्चना परिहार आरटीओ, वर्षा परिहार सब रजिस्टार, एमएल खेंगर एस इंस्पेक्टर, केएस परिहार प्राचार्य एनआर खेंगर संभागीय अध्यक्ष डा. आरडी परिहार, सीसी वर्मा, पूर्व सीएमओ, प्रदीप परिहार, नायब तहसीलदार, विशुननाथ सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष मुन्ना सिंह ,ब्लॉक उपाध्यक्ष रमेश बिलेटी, पुत्तू सिंह, सुरेश सिंह, राजेन्द्र सिंह, रामबहादुर, महेश, कल्याण असवार, सरदार सिंह, राजेश शंकर सिंह, रामशंकर चोरई, कुँवरसिंह, रामकुमार, मेघसिंह, लाखनसिंह, साहब सिंह, रणधीर सिंह, अमरसिंह, सरनाम सिंह, लाल सिंह, बलबीर सिंह, रघुवीर सिंह, हरदास खोड आदि उपस्थित थे। अध्यक्षता बीएस परिहार, जिला आबकारी अधिकारी ने की। सुरक्षा व्यवस्था के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

श्मशान पर शव न जलाने देने का मामला –

सफाईकामगार आयोग के सदस्य ने की एसडीएम से मुलाकात

भिण्ड. गोहद क्षेत्र के लुहारीपुरा गांव में श्मशान पर शव न जलाने देने के मामले को लेकर मंगलवार को राज्य सफाई कामगार आयोग के सदस्य सुनील वाल्मीकि ने एसडीएम डा.युसूफ कुरैशी से मुलाकात की तथा पीडि़त परिवार की मदद देेने की मांग की तथा ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के बारे में जानकारी देते हुए वाल्मीकि ने बताया कि पीडि़त परिवार को पीएम आवास, हैंडपंप, शौचालय की सुविधा देने की मांग की गई है। सुनील वाल्मीकि ने गंाव के लालसिंह, कप्तानङ्क्षसह, सतीश सिंह, सुरेंद्र सिंह, परशुराम वाल्मीकि, अमरदीप ङ्क्षसह आदि से चर्चा की। गंाव के लोगो ने बताया कि पात्र होने के बाद भी एक भी बाल्मीकि परिवार को प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत नहीं किया गया है। इसी प्रकार गरीबों के पास बीपीएल कार्ड भी नहीं हैं। इससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आयोग सदस्य ने बताया कि सभी समस्याएं एसडीएम के सामने रखी गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो