scriptएक हजार रुपए दो नहीं लगाऊगा हथकड़ी | Handcuffs will not cost one thousand rupees | Patrika News

एक हजार रुपए दो नहीं लगाऊगा हथकड़ी

locationभिंडPublished: Jan 19, 2018 05:17:40 pm

Submitted by:

monu sahu

भिण्ड न्यायालय परिसर के बाहर कैंटीन के पास लोकायुक्त टीम ने एक हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एक आरक्षक को पकड़ लिया है।

Handcuffs, thousand, police, court, rupees, bhind news, bhind news in hindi, mp news
भिण्ड न्यायालय परिसर के बाहर कैंटीन के पास लोकायुक्त टीम ने एक हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एक आरक्षक को पकड़ लिया है। कार्यवाही शाम करीब ४ बजे की बताई गई है। आरक्षक ने हरिजन एक्ट के आरोपी को न्यायालय में पेश करने के दौरान हथकड़ी नहीं लगाने के एवज में रिश्वत मांगी थी। हैरानी की बात ये है कि पकड़े गए आरक्षक से लोकायुक्त की टीम रिश्वत के नोट जब्त नहीं कर पाई। आरोपी आरक्षक ने देखते ही देखते नोट गायब कर दिए।
सुरपुरा थाने में कोर्ट मुुंशी के पद पर तैनात आरक्षक फारुख खान पुत्र हबीब खां निवासी पुलिस लाइन भिण्ड हरिजन एक्ट के आरोपी रोहिल भदौरिया को न्यायालय में पेश करने के लिए लाया था जहां उसे पेश करने से पूर्व कैंटीन के पास खड़े होकर वह रोहिल के चाचा लखपत से एक हजार रुपए लेने लगा तभी लोकायुक्त टीम ने उसे पकड़ लिया। हैरानी की बात ये है कि लोकायुक्त टीम आरोपी आरक्षक फारुख से रिश्वत के वे ५००-५०० के दो नोट बरामद नहीं कर पाई जो लखपत भदौरिया ने उसे दिए थे। पलक झपकते ही आरक्षक ने नोट गायब कर दिए।
११ जनवरी को मांगी गई थी हथकड़ी नहीं लगाने के एवज में रिश्वत:लखपत भदौरिया ने बताया कि उसका भतीजे रोहिल के खिलाफ वर्ष २०१५ में हरिजन एक्ट का मामला दर्ज हुआ था इसी प्रकरण में उसे हाजिर करना था। इससे पूर्व उसने आरक्षक फारुख से कहा था कि उसके भतीजे को न्यायालय ले जाए जाने के दौरान हथकड़ी नहीं लगाई जाए। आरक्षक ने इसके एवज में तीन हजार रुपयों की मांग रखी थी लेकिन बाद में सौदा एक हजार रुपए में तय हो गया था।
शर्ट धुली तो जेब का रंग हुआ लाल, इसी आधार पर टीम ने बनाया प्रकरण: आरक्षक फारुख खान से रिश्वत के नोट बरामद नहीं होने के दशा में लोकायुक्त टीम ने उसकी शर्ट उतरवाकर धुलवाई तो जेब का रंग लाल हो गया। ऐसे में टीम ने आरक्षक से रुपयों के बारे में पूछा कि कहां गायब कर दिए हैं लेकिन आरक्षक एक ही बात की रट लगाए रहा कि उसने किसी से नोट लिए ही नहीं हैं। उसे जबरन फंसाया जा रहा है।
-हादसे में युवक की मौत

भिण्ड. देहात थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे ९२ पर त्रिमुर्ति धर्मकांटे के पास बुधवार व गुरुवार की दरमियानी रात करीब १:२० बजे अज्ञात वाहन की टक्कर से एक ३५ वर्षीय युवक की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार राजीव शर्मा पुत्र रामशरण शर्मा निवासी ग्वालियर रोड भिण्ड ने सूचना करते हुए बताया कि हाईवे पर एक युवक अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से मृत अवस्था में पड़ा है। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भिजवाने के बाद जांच शुरू कर दी है।
ट्रैक्टर पलटने से घायल व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत: भिण्ड. नयागांव थाना क्षेत्र में अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने के कारण १६ जनवरी की सुबह करीब ११ बजे गंभीर रूप से घायल हुए ५५ वर्षीय व्यक्ति की जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। हरिप्रसाद प्रजापति पुत्र मुलू प्रजापति निवासी टीयर रामपुरा जालौन यूपी हादसे में घायल हो गया था। डायल १०० के माध्यम से उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
जहर खाकार अस्पताल पहुंचे व्यक्ति की मौत: भिण्ड. मेहगांव थाना क्षेत्र के मुरैना रोड इलाके में एक ४५ वर्षीय व्यक्ति की इलाज के दौरान ग्वालियर के बिरला अस्पताल में मौत हो गई। मृतक ने ०३ दिसंबर की सुबह ८ बजे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था।
नाजुक हालत में उसे ग्वालियर के बिरला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस के अनुसार रामनरेश पुत्र भागीरथ राठौर ने अज्ञात कारणों के चलते घर में ही विषेले पदार्थ का सेवन कर लिया था। बीते रोज उसकी ग्वालियर में मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो