अब बेरोकटोक सामग्री ले जा सकेंगे होम डिलीवरी बॉय

भिण्ड के अलावा गोहद, मेहगांव, लहार, गोरमी, फूप, अटेर, मौ, रौन एवं ऊमरी कस्बे में भी हो सकेगी होम डिलीवरी

By: rishi jaiswal

Published: 05 Apr 2020, 09:18 PM IST

भिण्ड. पुलिस प्रताडऩा से बचने एवं सहज तरीके से लोगों के घर पर राशन की होम डिलीवरी संचालित कराने के लिए प्रशासन ने रविवार को सभी किराना व्यपारियों के लिए पास जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी।

दोपहर तक कई दुकानदारों को पास मुहैया भी कराए गए। अब राशन के लिए लोगों को हो रही परेशानी खत्म हो जाएगी। कुछ दुकानों के बाहर डिलीवरी बॉय राशन सामग्री ले जाने के लिए दोपहिया वाहन के साथ तैयार भी नजर आए।

यहां बता दें कि पत्रिका द्वारा 5 अप्रैल के अंक में 'होम डिलीवरी का आदेश हवा, ऑर्डर पर लोगों तक नहीं पहुंच रहा राशन शीर्षक से खबर को प्रुखता से प्रकाशित किया था।

इसके बाद हरकत में आए जिला प्रशासन ने किराना व्यापारियों के लिए होम डिलीवरी का काम करने वाले लड़कों को पास जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस कार्य के लिए कलेक्टर छोटे सिंह ने एसडीएम मोहम्मद इकबाल को जिम्मेदारी सौंपी है।

लिहाजा रविवार की दोपहर तक शहर के कई किराना व्यापारियों को पास जारी कर दिए गए। व्यापारियों की संख्या अधिक होने से इस प्रक्रिया में एक या दो दिन का समय लग सकता है। रविवार को द्वारा 100 से ज्यादा घरों में राशन पहुंचा दिया गया है। अगले 24 घंटों में होम डिलीवर नहीं हो पाने की समस्या लगभग खत्म हो जाएगी।


प्रत्येक व्यक्ति को उसके घर पर राशन मुहैया कराया जाएगा। सभी व्यापारियों के पास बनाए जा रहे हैं। फिर भी यदि कोई किराना व्यापारी होम डिलीवरी देने में आनाकानी करता है तो शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

छोटे सिंह, कलेक्टर भिण्ड

rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned