अवैध खनन व परिवहन हुआ तो नपेंगे थाना प्रभारी

जिले में अब अवैध खनन और परिवहन की गतिविधि होने पर संबंधित क्षेत्र के थाना प्रभारियों के विरुद्ध कार्रवाई होगी।

भिण्ड। जिले में अब अवैध खनन और परिवहन की गतिविधि होने पर संबंधित क्षेत्र के थाना प्रभारियों के विरुद्ध कार्रवाई होगी।

इसके तहत थाना प्रभारियों को, अवैध खनन व परिवहन में उनकी लापरवाही व सांठगांठ मानते हुए उनको निलंबित भी किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने शुक्रवार को अमायन थाना क्षेत्र की रेत खदानों के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान वहां अवैध खनन व परिवहन की गतिविधियां मिलने पर अमायन थाना प्रभारी विनोद कुमार छावई को कड़ी लताड़ भी लगाई।

स्वयं पांच दिन करेंगे औचक निरीक्षण
पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया कि अवैध खनन व परिवहन पर सख्ती से प्रतिबंध लगाने के लिए अब पुलिस थानों को भी जवाबदेह रहना होगा। अगले पांच दिनों तक वह लगातार रेत खदानों का 24 घंटे में कभी भी औचक निरीक्षण करेंगे।

इस निरीक्षण में अवैध खनन, अवैध परिवहन, रॉयल्टी चोरी, कहां कहां अवैध खनन हो रहा है, कहां पैट्रोलिंग होना है एवं वहां पेट्रोलिंग हो रही है अथवा नहीं आदि पर फोकस रहेगा।

निरीक्षण के दौरान अगर किसी क्षेत्र में अवैधानिकताएं पाई जाएंगी तो संबंधित थाना प्रभारी को सीधे जिम्मेदार माना जाकर उसकेा खिलाफ निलंबन तक की कार्रवाई की जाएगी। इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार को सभी थाना प्रभारियों को निर्देश जारी करते हुए अवैध खनन, परिवहन व रॉयल्टी चोरी आदि को सख्ती से रोकने की कार्रवाई करने को कहा है।
Show More
Gaurav Sen Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned