script

अपने घर की चाबी मिली तो छलके आंसू

locationभिंडPublished: Jun 24, 2018 05:48:17 pm

Submitted by:

monu sahu

दबोहा से दीनपुरा, भिण्ड से मौ, भिण्ड से ग्वालियर जाने वाली पंाच बसों को दिखाई हरी झंडी, दो दर्जन से अधिक पीएम आवास हितग्राहियों ने किया गृह प्रवेश, चेहरों पर दिखी खुशी की लहर

keys, house, tear, Bhind news, bhind news in hindi, mp news

अपने घर की चाबी मिली तो छलके आंसू

भिण्ड. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को इंदौर के नेहरू स्टेडियम से भिण्ड की पीएम आवास योजना तथा सिटी बस सेवा का ई-लोकार्पण किया। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाने के लिए रोडवेज बस स्टैंड पर दो एलईडी तथा ओवी वेन की व्यवस्था की गई थी। ई-लोकार्पण के बाद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार लालसिंह आर्य ने विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में गणमान्य तथा पुलिस तथा प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलित कर किया गया। राज्यमंत्री आर्य ने दीनपुरा से दबोहा रूट तथा भिण्ड से मौ मार्ग पर चलने वाली दो दो बसों के अलावा ग्वालियर जाने वाली एक बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया तथा बस से सफर भी किया। इस अवसर पर दो दर्जन से अधिक पीएम आवास के हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया गया है। सालों के बाद अपने घर का सपना साकार होते ही हितग्राहियों के चेहरे खिल उठे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह ने की। इस अवसर पर नपा अध्यक्ष कलावती वीरेंद्र मिहोलिया, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष कृष्णकांता तोमर, राज्य सफाईआयोग के सदस्य सुनील बाल्मीकि, उपाध्यक्ष नपा रामनरेश शर्मा, डीसीसीबी अध्यक्ष केपी सिंह भदोरिया, कलेक्टर आशीष कुमार गुप्ता, पुलिस अधीक्षक रूडोल्फअल्वारेस, एएसपी गुरुकरनसिंह, एसडीएम संतोष तिवारी, सीएमओ नपा जेएन पारा, जेडी नगरीय विकास विभाग हिंमाशुसिंह आदि बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान दर्शकों को बैठाने के लिए दो सैकड़ा से अधिक कुर्सियों की व्यवस्था की गई थी। कूलरों की व्यवस्था किए जाने के बाद भी गर्मी के कारण लोगोंं का हाल बेहाल रहा। कार्यक्रम के दौरान रोडवेज बस स्टैंड पर विशेष साज-सज्जा की गई थी। संचालन धीरज गुर्जर ने किया।
पीएम मोदी से बात कर छलके खुशी के आंसू

कार्यक्रम के दौरान शाम 4.45 बजे जैसे ही भोपाल के बाद भिण्ड का नंबर आया। प्रधानमंत्री ने पीएम आवास योजना की हितग्राही लक्ष्मी सोनी का हाथ जोड़ कर अभिवादन किया। लक्ष्मी सोनी ने पीएम को बताया कि अपने घर का सपना साकार होने से उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा है। इससे भी ज्यादा खुशी सिटी बस के रतनूपुरा जाने की है। अब हमें घर जाने तथा रोजी-रोटी के लिए बाजार आने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। पीएम से सीधे बात करने के दौरान लक्ष्मी आंखे खुशी से भींग गई। पीएम से बात वार्ड नं15 निवासी भावना तिवारी से भी करनी थी लेकिन लक्ष्मी के बाद ही लाइन डिसकनेक्ट हो गई। भावना को भी पीएम आवास मिला है उसके पति प्राइवेट बस पर हैल्पर हैं।
इलाज के लिए नहीं लेना होगा किसी गरीब को कर्ज : आर्य

मुख्य अतिथि राज्य मंत्री लालसिंह आर्य ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि हम एक रुपया भेजते हंै हितग्राही तक 15 पैसे पहुंचते हैं। लेकिन मोदी के शासन में पूरा पैसा सीधे हितग्राही के खाते में पहुंच रहा है। आयुष्मान योजना के आने से अब किसी गरीब को उपचार के लिए कर्जा नहीं लेना पड़ेगा। 5 लाख तक का उपचार नि:शुल्क मिलेगा। विधानसभा चुनाव के दौरान जनता को भ्रमित करने के लिए कांग्रेस रणनीति बना रही है।
स्वच्छता सर्वे में भिण्ड ने मारी उछाल

स्वच्छता सर्वे में भिण्ड ने मारी उछाल, 4300 शहरों में 114वीं रैंक

फरवरी 2018 में कराए गए स्वच्छता सर्वे में भी भिण्ड से उछाल मारी है। 4300 शहरों में कराए गए सर्वे में भिण्ड की रैंकिंग 114वीं रही है, जबकि वर्ष 2017 में 500 शहरों का सर्वे हुआ था इसमें भिण्ड 128वीं रैंक पर रहा है। वर्ष 2016 में 476 शहरों के सर्वे में भिण्ड अंतिम पायदान 474वें स्थान पर था। यानि देश के सबसे गंदे शहर के रूप में भिण्ड की पहचान हुई थी। भिण्ड की रैकिंग सुधरने में जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों सहित प्रशासनिक अमले की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
हर गांव को सड़क जोडऩे की तैयार की गई है योजना : कुशवाह

विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह ने कहा कि भिण्ड के विकास के लिए सरकार ने 650 करोड़ रुपए दिए हैं। प्रधानमंत्री ने हर गांव को सड़क को जोडऩे की योजना तैयार की है। गौरी सरोवर को पिकनिक स्पॉट बना दिया है। कभी यहां से लोग निकलने से भी कतराते थे आज चौपाटी सजने लगी है। समर्थन मूल्य पर सरसों की खरीद की गई है। गत साल बेची गई फसल का बोनस इस बार सीधे किसानो के खाते में डाला गया है। कांग्रेस शासन में चिमनी युग था लेकिन आज 20 से 24 घंटे तक विद्युत की सप्लाई मिल रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो